Arvind

Arvind Kejriwal inaugurated school: अरविंद केजरीवाल ने सशस्त्र बलों की तैयारी हेतु छात्रों के लिए स्कूल का उद्घाटन किया

Arvind Kejriwal inaugurated school: अरविंद केजरीवाल ने सशस्त्र बलों की तैयारी के लिए झरोदा कलां गांव में स्कूल का उद्घाटन किया

नई दिल्ली, 27 अगस्तः Arvind Kejriwal inaugurated school: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने डिप्टी मनीष सिसोदिया को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री होने के लिए बधाई दी। क्योंकि अऱविंद केजरीवाल ने एक स्कूल का उद्घाटन किया जो छात्रों को सशस्त्र बलों की तैयारी में मदद करेगा। स्कूल का उद्घाटन सीएम ने नजफगढ़ के झरोदा कलां गांव में किया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मनीष सिसोदिया दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। आज दिल्ली में पहला शहीद भगत सिंह सशस्त्र तैयारी स्कूल शुरू हुआ। जो बच्चे सशस्त्र बलों में शामिल होना चाहते हैं उनके पास औपचारिक जगह नहीं थी जहां उन्हें प्रशिक्षित किया जा सके। वे तैयारी करते थे अपने आप से। अब हमारे पास यह है। यहां तक ​​कि गरीब से गरीब व्यक्ति भी प्रवेश के लिए आ सकता है।

उन्होंने यह भी बताया कि स्कूल में प्रवेश के लिए लगभग 18 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे। “स्कूल पूरी तरह से मुफ़्त है, यह एक आवासीय स्कूल है। लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए एक छात्रावास है। इसमें सबसे अच्छी सुविधाएं हैं।

प्रतियोगिता कठिन है, 18000 बच्चों ने आवेदन किया और लगभग 180 का चयन किया गया। वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वे ‘वर्दीधारी सेवाओं के लिए तैयार रहेंगे।” राज्य प्रमुख ने जोर देकर कहा कि स्कूल का नाम दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के नाम पर रखा गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. KGF actor harish roy: केजीएफ स्टार की हालत हुई खराब, सर्जरी के लिए भी नहीं हैं पैसे

Hindi banner 02