Kejriwal

Arvind Kejriwal announced jobs calendar: अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में साल भर चलने वाले नौकरियों के कैलेंडर का किया ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Arvind Kejriwal announced jobs calendar: हमने दिल्ली को बदल दिया, हम पंजाब को बदल रहे हैं और अब हम गुजरात को बदल देंगे: केजरीवाल

गांधीनगर, 23 अगस्तः Arvind Kejriwal announced jobs calendar: आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात में नौकरियों के कैलेंडर की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है, तो आप सरकार पंचायती पदों, शिक्षकों और राज्य पुलिस सहित कई परीक्षाओं का आयोजन करेगी और भर्ती करेगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सेना की भर्ती जो एक छोटी-सेवा योजना में सिकुड़ गई है। उसे सही रखा जाएगा वहीं गुजरातियों के लिए नौकरी कोटा की घोषणा की जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 80 प्रतिशत निजी नौकरियां राज्य के लोगों के पास जाएंगी। केजरीवाल ने कहा, “हमने दिल्ली को बदल दिया, हम पंजाब को बदल रहे हैं और अब हम गुजरात को बदल देंगे। सरकार गठन का पहला वर्ष”। उन्होंने गुजरात की भाजपा सरकार पर शिक्षा या स्वास्थ्य सेवा जैसे प्रमुख मानव सूचकांकों में विफल रहने का आरोप लगाया है।

आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने पर पांच साल के भीतर 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया है। जब तक रोजगार सृजन पूरा नहीं हो जाता, पार्टी ने कहा कि वह बेरोजगारों को 3,000 रुपये का भत्ता प्रदान करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tomato flu in india: भारत के बच्चों में तेजी से फैल रहा टमाटर फ्लू, अध्ययन में दी गई यह चेतावनी…

Hindi banner 02