Virat

Virat Kohli resign: विश्व कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ेंगे विराट, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Virat Kohli resign: मैंने टी-20 कप्तान रहते हुए टीम को अपना सबकुछ दिया है और मैं आगे भी एक टी-20 बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करता रहूंगा: विराट

खेल डेस्क, 16 सितंबरः Virat Kohli resign: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्डकप से पहले बड़ा ऐलान किया हैं। कोहली ने गुरुवार को ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि वह आगामी वर्ल्डकप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने एक भावुक पोस्ट के साथ इस बात की जानकारी दी। विराट ने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट लिखकर कप्तानी छोड़ने की बात कही।

Virat Kohli resign: उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि मैं काफी भाग्यशाली रहा कि मुझे ना सिर्फ इंडिया बल्कि इंडियन क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना का मौका मिला। मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने भारतीय कप्तान के तौर पर यात्रा में मेरा सपोर्ट किया। मैं यह उनके बिना नहीं कर सकता था- मेरे साथी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमिटी, मेरे कोच और हर वह भारतीय जिसने हमको जीत दिलाने के लिए प्रार्थना की।

Virat Kohli resign: उन्होंने कहा कि यह समझते हुए कि वर्कलोड एक महत्वपूर्ण चीज है और मेरे पिछले 8 से 9 साल से तीन फॉर्मेट खेलने और साथ में 5-6 साल से कप्तानी करने के वर्कलोड को देखते हुए मुझे लगता है कि मेरे को खुद को स्पेस देना चाहिए ताकि मैं इंडियन क्रिकेट टीम की वनडे और टेस्ट में कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार रह सकूं।

क्या आपने यह पढ़ा… Vadodara division: वडोदरा मंडल पर स्वच्छ्ता पखवाड़े की शुरुआत

कोहली ने आगे लिखा कि मैंने टी-20 कप्तान रहते हुए टीम को अपना सबकुछ दिया है और मैं आगे भी एक टी-20 बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करता रहूंगा। जाहिर तौर पर इस फैसला पर आने में मुझे काफी समय लगा। अपने करीबी लोगों रवि भाई और रोहित जो कि मेरी लीडरशिप ग्रुप के अहम हिस्सा हैं इन सबसे बातचीत करने के बाद मैंने फैसला किया है कि अक्टूबर में दुबई में होनेवाले टी-20 वर्ल्डकप के बाद मैं टी-20 कप्तानी छोड़ दूंगा। मैं आगे भी अपनी पूरी काबिलियत से इंडियन क्रिकेट और इंडियन टीम के लिए खेलना जारी रखूंगा।

टी-20 इंटरनेशनल में विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने अबतक 45 मैच खेले हैं जिसमें से टीम को 29 में जीत हासिल हुई हैं। जबकि 14 में टीम को हार का सामना करना पड़ा हैं। दो मैचों का नतीजा नहीं आया हैं। कुल मिलाकर टी-20 में विराट का कप्तानी रिकॉर्ड शानदार ही रहा हैं। ऐसे में भारतीय कप्तान का इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किसी के गले नहीं उतर रहा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng