Babar azam

T20 world cup best playing XI: आईसीसी ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

T20 world cup best playing XI: प्लेइंग इलेवन में एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

खेल डेस्क, 15 नवंबरः T20 world cup best playing XI: टी-20 वर्ल्डकप का समापन हो गया हैं, 45 मैच तक चली जंग में ऑस्ट्रेलिया सबसे बड़ा विजेता बनकर निकला हैं। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी-20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया हैं। पूरे टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों का शानदार खेल देखने को मिला। अब आईसीसी ने टी-20 वर्ल्डकप की बेस्ट प्लेइंग-11 चुनी है, जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम को कप्तान बनाया गया हैं।

खास बात तो यह है कि इनमें एक भी भारतीय गेंदबाज या बल्लेबाज को शामिल नहीं किया गया हैं। आईसीसी के एक सिलेक्शन पैनल ने आईसीसी की इस टीम को चुना हैं। इनमें इयॉन बिशप (कन्विनर), ए.जर्मेनॉस, शेन वॉटसन, एल.बूथ, शाहिद हाशमी समेत अन्य एक्सपर्ट्स थे। इस टीम में ओपनर के तौर पर डेविड वॉर्नर और जोस बटलर को चुना गया हैं। इस टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों पर नजर दौड़ाई जाए तो यहां भी एक से बढ़कर एक नाम हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. SIM card racket busted: जम्मू-कश्मीर में नकली सिम कार्ड रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

इसमें तीसरे नंबर पर बाबर आजम बतौर कप्तान, चौथे नंबर पर श्रीलंका के चरिथ असलंका, पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम और छठे नंबर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली हैं। गेंदबाजी की बात की जाए तो यहां दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया हैं। स्पिनरों में जहां श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और एडप जाम्पा को जबकि तेज गेंदबाजों में जोस हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट और एनरिच नोर्ट्जे को चुना हैं। इस टीम में शाहीन शाह अफरीदी को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया हैं।

आईसीसी की टी-20 वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवनः डेवि़ड वॉर्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरिथ असलंका, एडेन मार्करम, मोईन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जाम्पा, जोस हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिच नोर्ट्जे, शाहीन अफरीदी (12वां खिलाड़ी)।

Whatsapp Join Banner Eng