PAK VS ZIM

T-20 world cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप में हुआ बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को दी शिकस्त…

T-20 world cup 2022: जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तान हुई वर्ल्डकप से बाहर! सेमिफाइनल में पहुंचना असंभव जैसा…

खेल डेस्क, 27 अक्टूबरः T-20 world cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप में एक ओर बड़ा उलटफेर हुआ हैं। दरअसल आज पर्थ के मैदान पर पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की टीमें आमने सामने हुईं। ये मैच काफी रोमांचक रहा और जिम्बाब्वे ने 1 रन से बाजी मारी। मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान की पारी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी।

मालूम हो कि पाकिस्तान को पहले मैच में भारत ने हराया था। वहीं जिम्बाब्वे ने इस जीत के साथ दो अंक अर्जित किए जबकि लगातार दो हार के साथ पाकिस्तान की टीम का एक भी अंक नहीं है। इन दो हार के बाद पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में आगे की राह कठिन हो गई है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि पाकिस्तान अब सेमिफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। अब उन्हें किस्मत का साथ चाहिए।

मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन का टारगेट दिया। पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में मो. वसीम जूनियर और शादाब खान ने घातक गेंदबाजी की थी, लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने निराश कर दिया। दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन बनाए और उसे एक विकेट से हार मिली। इस मैच में सिकंदर रजा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे ने पलट दी बाजी

इस मैच में रोमांच अपने चरम पर था और पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी। आइए जानें आखिरी 6 गेदों में कैसे पाकिस्तान के हाथ से मुकाबला फिसल गया…

  • पहली गेंदः मो.नवाज ने तीन रन बनाए
  • दूसरी गेंदः वसीम जूनियर ने चौका मारा, अब जीत के लिए 4 गेंदों पर 4 रन की आवश्यकता
  • तीसरी गेंदः वसीम ने एक रन लिया
  • चौथी गेंदः नवाज रन नहीं बना पाए, जीत के लिए दो गेंदों पर तीन रन की जरूरत
  • पांचवी गेंदः नवाज 22 रन पर कैच आउट
  • छठी गेंदः शहीन अफरीदी एक रन बनाकर रनआउट हुए, जिम्बाब्वे एक रन से जीता

क्या आपने यह पढ़ा…. Akhil bhartiya railway cue sports championship: पश्चिम रेलवे ने अखिल भारतीय रेलवे क्यू स्पोर्ट्स चैंपियनशिप की मेजबानी की

Hindi banner 02