Railway cue sports

Akhil bhartiya railway cue sports championship: पश्चिम रेलवे ने अखिल भारतीय रेलवे क्यू स्पोर्ट्स चैंपियनशिप की मेजबानी की

Akhil bhartiya railway cue sports championship: दक्षिण रेलवे की टीम ने ओवरऑल चैंपियनशिप जीती, जबकि मध्य रेल की टीम उपविजेता रही

मुंबई, 27 अक्टूबरः Akhil bhartiya railway cue sports championship: वेस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने हाल ही में महालक्ष्मी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मुंबई में 17वीं अखिल भारतीय रेलवे क्यू स्पोर्ट्स चैंपियनशिप की मेजबानी की। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक (प्रभारी) और पश्चिम रेलवे खेल-कूद संगठन के संरक्षक प्रकाश बुटानी पुरस्कार वितरण और समापन समारोह में मुख्य अतिथि थे।

पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 7 क्षेत्रीय रेलवे अर्थात पश्चिम रेलवे, मध्य रेलवे, पूर्व रेलवे, दक्षिण रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे, दक्षिण पश्चिम रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे के कुल 55 क्यूइस्ट ने चैंपियनशिप में भाग लिया।

चैंपियनशिप में चार इवेंट थे, जिनमें टीम और व्यक्तिगत इवेंट दोनों शामिल थे अर्थात बिलियर्ड्स, 15 रेड स्नूकर, 6 रेड स्नूकर और 9 बॉल पूल, चैंपियनशिप। दक्षिण रेलवे की टीम ने ओवरऑल चैंपियनशिप जीती, जबकि मध्य रेल की टीम उपविजेता रही।

इस आयोजन में भाग लेने वालों में से लगभग आठ ने अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लिया है, जिनमें पश्चिम रेलवे के लोकिक पठारे भी शामिल हैं। उन्होनें हाल ही में विश्व चैम्पियनशिप में भाग लिया था। समारोह के दौरान, बुटानी ने पश्चिम रेलवे के उन खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया, जिन्होंने हाल ही में गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में पदक जीते और उनके प्रदर्शन की सराहना की।

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने पश्चिम रेलवे के मुख्य परिचालन प्रबंधक उदय बोभाटे को भी सम्मानित किया, जो एक समर्पित मैराथन धावक हैं और कई मैराथन स्पर्धाओं में भाग ले चुके हैं। हाल ही में, उन्होंने लद्दाख मैराथन में भाग लिया और एक उत्कृष्ट समय रिकॉर्ड के साथ दौड़ पूरी करके एक असाधारण प्रदर्शन किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. National conference of the theosophical society: काशी में थियोसाफिकल सोसाइटी के राष्ट्रीय सम्मलेन का शुभारंभ 28 अक्टूबर को

Hindi banner 02