sunil gawaskar

Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर के नाम पर होगा इंग्लैंड में क्रिकेट स्टेडियम

दुनिया के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) को क्रिकेट में संन्यास लिए 35 साल हो गए। इंग्लैंड में अब एक क्रिकेट मैदान का नाम इस महान बल्लेबाज के नाम पर होगा।

अहमदाबाद, 23 जुलाई: Sunil Gavaskar; दुनिया के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को क्रिकेट में संन्यास लिए 35 साल हो गए। इंग्लैंड में अब एक क्रिकेट मैदान का नाम इस महान बल्लेबाज के नाम पर होगा। खबरों के मुताबिक शनिवार 23 जुलाई को इंग्लैंड के लीसेस्टर में एक क्रिकेट मैदान का नाम सुनील गावस्कर के नाम पर रखा जाएगा। 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य गावस्कर भारत के पहले ऐसे क्रिकेटर होंगे, जिनके नाम पर इंग्लैंड में स्टेडियम होगा।

सुनील गावस्कर ने इस विषय पर द टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैं बेहद खुशी और खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि लीसेस्टर के मैदान का नाम मेरे नाम पर होगा। लीसेस्टर एक ऐसा शहर है, जहां इस खेल को बड़ी तादाद में फैन्स पसंद करते हैं। खासतौर से भारतीय क्रिकेट को और इसलिए यह सचमुच एक बड़ा सम्मान है।’

यह भी पढ़ें:-Bumper job in Uttar Pradesh government: उत्तर प्रदेश सरकार के इस विभाग में निकली बम्पर नौकरी ,जाने कितना होगा वेतनमान

दरअसल लीसेस्टर में सुनील गावस्कर के नाम पर स्टेडियम बनाने का आइडिया भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कैथ वैज का था, जो बीते तीन दशक से ज्यादा समय से पार्लियामेंट में लीसेस्टर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बता दें अपने महान खिलाड़ियों के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम बनाने का चलन वेस्टइंडीज में खूब है. यहां एंटीगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, जबकि त्रिनिदाद में ब्रायर लारा स्टेडियम है।

Hindi banner 02