National health mission

Bumper job in Uttar Pradesh government: उत्तर प्रदेश सरकार के इस विभाग में निकली बम्पर नौकरी ,जाने कितना होगा वेतनमान

लखनऊ, 22 जुलाई: Bumper job in Uttar Pradesh government: उत्तर प्रदेश में बड़ी मात्रा में सरकारी नौकरिया निकली हैं।  उत्तर प्रदेश के मेडिकल विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है की राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के तहत 5 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई है।योग्य उम्मीदवारों से इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन माँगा गया है। 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर विजिट करना होगा और वहीँ से आवेदन करना होगा। आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 अगस्त 2022 है।

Bumper job in Uttar Pradesh government: उत्तर प्रदेश सरकार ने इस विभाग में कुल पांच हज़ार पांच सौ पांच (5505) पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं । जिनमे से दो हज़ार दो सौ दो (2202) पद अनारक्षित यानी जनरल कोटे की हैं और तीन हज़ार तीन सौ तीन पद अनारक्षित यानी की रिज़र्व कोटे की है। 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में बीएससी डिग्री या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) में पास होने की या फिर जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी की डिग्री होनी चाहिए। इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों  की आयु अधिकतम 35 साल होनी चाहिए.

इस पद चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 35,000 रुपये वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-Anti malaria vaccine: विश्व का पहला मलेरिया रोधी टीका हुआ तैयार; जानें कितना होगा कारगर

Hindi banner 02