Rupinder pal singh retirement

Rupinder pal singh retirement: भारत के इस हॉकी खिलाड़ी ने लिया संन्यास, टोक्यो में जीता था पदक

Rupinder pal singh retirement: रुपिंदर सिंह टोक्यो में ब्रॉन्ज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे

खेल डेस्क, 30 सितंबरः Rupinder pal singh retirement: भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय हॉकी से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अब युवाओं को मौका मिलेँ। रुपिंदर सिंह टोक्यो में ब्रॉन्ज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

Rupinder pal singh retirement: रुपिंदर ने 6 साल की उम्र में पंजाब के फिरोजपुर में शेरशाह वली हॉकी अकेडमी में ट्रेनिंग शुरू की थी। रुपिंदर साल 2010 में भारतीय टीम का हिस्सा बने और लगातार टीम के लिए खेलते रहें। रुपिंदर ने साल 2010 में सुल्तान अजलान शाह कप के दौरान डेब्यू किया था।

उन्होंने संन्यास की जानकारी देते हुए कहा कि मैंने भारतीय हॉकी टीम से रिटायर होने का फैसला किया हैं। पिछले दो महीने निसंदेह मेरे जीवन के बेहतरीन दिन रहे हैं। मेरे साथियों के साथ टोक्यो में पोडियम पर खड़े होना एक ऐसा अविश्वसनीय अनुभव है जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Manish gupta murder case: कारोबारी की हत्या को लेकर एक्शन में योगी, जानें क्या कहा

मुझे लगता है कि अब युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को जगह देने का मौका आ गया हैं जिससे कि वे भी उस अऩुभव को जी सके जो मैंने पिछले 13 साल में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए हासिल किया हैं। 223 मैचों में भारत की जर्सी पहनने का मुझे सम्मान मिला और इनमें से हरएक मैच मेरे लिए स्पेशल रहा।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं खुशी के साथ टीम को छोड़कर जा रहा हूं क्योंकि हमने भारत के लिए ओलंपिक मेडल जीतने के सबसे बड़े सपने को पूरा कर लिया। मेरे साथी खिलाड़ी इन सालों में मेरी सबसे बड़ी ताकत रहे हैं और मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं कि भारतीय हॉकी को और आगे लेकर जाएं।

Whatsapp Join Banner Eng