Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja fined: नागपुर में भारत की जीत के हीरो बने रवींद्र जडेजा पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है वजह…

  • जडेजा ने मैच रेफरी द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया

Ravindra Jadeja fined: आईसीसी ने जडेजा पर मैच फीस के 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया

खेल डेस्क, 11 फरवरीः Ravindra Jadeja fined: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में आज भारत ने पारी और 132 रनों से जीत प्राप्त की हैं। टीम की इस जीत में रवींद्र जड़ेजा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट चटकाए। वहीं जब बात आई बल्लेबाजी की तो उन्होंने वहां भी 70 रन बनाए। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हालांकि भारत की जीत में हीरो बने जडेजा पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया हैं। स्टार ऑलराउंडर पर यह कार्यवाही बगैर अनुमति गेंदबाजी के दौरान उंगली में पेन किलर क्रीम लगाने की वजह से की गई हैं। दरअसल आईसीसी ने जडेजा को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है और उनके ऊपर मैच फीस के 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया हैं। साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया हैं।

जड़ेजा ने आचार संहिता की कई धाराओं का किया है उल्लंघन

जड़ेजा को आईसीसी ने आचार संहिता के लेवल वन के उल्लंघन का दोषी पाया गया हैं। इसके लिए उनके ऊपर मैच फीस के 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया हैं। जडेजा को इसके अलावा आचार संहिता की धारा 2.20 के उल्लंघन का भी दोषी पाया गया है जो कि स्पिरिट ऑफ द गेम से जुड़ा हैं। यह खिलाड़ियों और उनके सपोर्ट स्टाफ दोनों पर लागू होता हैं।

स्वीकार की अपनी गलती…

बता दें कि रवींद्र जडेजा ने अपनी अंगुली में क्रीम फील्ड अंपायर को जानकारी दिए बगौर लगाई थी। इसी वजह से उनके खिलाफ मैच रेफरी ने कार्यवाही की हैं। जडेजा ने मैच रेफरी द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया हैं। ऐसे में मामले में औपचारिक तौर पर सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Seminar in wardha: वर्धा में ‘सच का प्रकाशन ही मीडिया की असली ताकत’ विषय पर आयोजित हुई संगोष्ठी…

Hindi banner 02