Seminar in wardha

Seminar in wardha: वर्धा में ‘सच का प्रकाशन ही मीडिया की असली ताकत’ विषय पर आयोजित हुई संगोष्ठी…

Seminar in wardha: सत्य की प्रतिष्ठापना करें मीडिया: आईएसएमपी लखनऊ चेयरमैन

वर्धा, 11 फरवरी: Seminar in wardha: इंटिग्रेटेड सोसाइटी ऑफ मीडिया प्रोफेशनल्स (आईएसएमपी), लखनऊ के चेयरमैन चंद्रशेखर ने कहा कि मीडिया को अपने कर्तव्य का पालन करते हुए पत्रकारिता के माध्यम से सत्य या सच की प्रतिष्ठापना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और नव मीडिया के बढ़ते प्रभाव के कारण समाज में सत्य और असत्य को परखना चुनौती बन गयी है। ऐसे में पत्रकारिता की नयी पीढ़ी को चिंतन करने की आवश्यकता है।

वे ‘सच का प्रकाशन ही मीडिया की असली ताकत’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राष्ट्र भाषा प्रचार समिति के प्रधानमंत्री डॉ. हेमचंद्र वैद्य, नांदेड के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. जयप्रकाश नागला, वर्धा के एड. निलकंठ हूड, बी. एस. मिरगे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्वागत वक्तव्य आईएसएमपी महाराष्ट्र के चेयरमैन कौशल मिश्र ने दिया।

इस दौरान आईएसएमपी की ओर से असोशिएशन फॉर सर्व सेवा फार्म (आसेफा) के कार्यक्रम निदेशक शेषराव मानकर, वर्धा का जल संसाधन विकास में उत्‍कृष्‍ट कार्यों के लिए तथा कमलनयन जमनालाल बजाज फाउंडेशन वर्धा के महेंद्र फाटे को ग्रामीण विकास में अतुलनीय योगदान के लिए चंद्रशेखर के द्वारा पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर कोल्‍हापुर के डॉ.नसिरुद्दीन काजी, सातारा के विजय देशपांडे मंच पर उपस्थित थे।

प्रारंभ में आईएसएमपी महाराष्‍ट्र के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का संचालन निलिमा निखार ने किया तथा राजकुमार पांण्डेय ने आभार माना। संगोष्ठी का दूसरा सत्र ‘पर्यावरण बचाएं- मनुष्‍य का अस्तित्‍व बचाएं’ विषय पर आयोजित किया गया। जिसमें सर्व सेवा फार्म (आसेफा) वर्धा के कार्यक्रम निदेशक शेषराव जी मानकर, कोल्हापुर के नसिरुद्दीन काज़ी, सातारा के विजय देशपांडे, वर्धा की निलिमा मुनोत ने संबोधित किया।

सत्र का आभार एड. ताम्रध्वज बोरकर ने माना। कार्यक्रम में चंद्रपुर के प्रदीप गावंडे, नागपुर के डॉ. प्रमोद खोब्रागडे, प्रवीण पेठे, एड. सम्राट लोखंडे, सोनाली फाटे, मयंक फाटे, शितल चौहान, सरिता नरांजे, अमिता शिंदे, प्रिया कुमारी, शुभांगी जगदळे आदि प्रमुखता से उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Santalpur railway station: सांतलपुर स्टेेशन पर नहीं रूकेगी अहमदाबाद मंडल की यह ट्रेनें…

Hindi banner 02