ashwin crickter

Ravichandran Ashwin Record: रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Ravichandran Ashwin Record: रविचंद्रन अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 150 या उससे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए

खेल डेस्क, 25 जनवरीः Ravichandran Ashwin Record: भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जा रहा हैं। मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और चाय के समय खेल खत्म होने पर 8 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए हैं। मैच में भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले ही सत्र में एक बड़ा कारनामा किया।

दरअसल, अश्विन अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 150 या उससे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। आज का मैच शुरू होने से पहले अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 148 विकेट हासिल गए थे। वहीं इस टेस्ट में उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में सबसे पहले बेन ड्यूकेट को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए टीम को पहली सफलता भी दिलाई। वहीं उन्होंने दूसरा विकेट जैक क्राउली के रूप में लेते हुए डब्ल्यूटीसी के इतिहास में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए।

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 31 मुकाबलों में खेलते हुए 26.06 के औसत से विकेट हासिल किए हैं। भारतीय टीम की तरफ से डब्ल्यूटीसी के इतिहास में अश्विन ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। अश्विन के बाद डब्ल्यूटीसी के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह हैं जिन्होंने 91 विकेट अब तक अपने नाम किए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Road Accident in Shahjahanpur: गंगा स्नान करने जा रहे 12 श्रद्धालुओं की हुई मौत, जानें कहां की घटना…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें