Car Fastag

Important News For Car Drivers: कार चालक आज ही पूरा कर लें यह काम, वरना भरना पड़ेगा दोगुना जुर्माना

Important News For Car Drivers: अगर फास्टैग केवाईसी 31 जनवरी तक अपडेट नहीं हुआ तो टॉल प्लाजा क्रॉस करते समय आपको दोगुना टैक्स देना होगा

काम की खबर, 25 जनवरीः Important News For Car Drivers: अगर आप भी प्रतिदिन कार से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल, आपके लिए एक ऐसा काम है, जिसे अगर पांच दिनों में नहीं किया तो काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं। हम यहां बात कर रहे हैं फास्टैग केवाईसी अपडेट के बारे में। जिसकी आखिरी तारीख 31 जनवरी है।

चुकाना होगा दोगुना टोल टैक्स

मालूम हो कि, सरकार की तरफ से पहले ही साफ कर दिया गया था कि 31 जनवरी तक फास्टैग का केवाईसी नहीं अपडेट हुआ तो ऐसे सभी फास्टैग को डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा। यानी आपकी कार में लगा फास्टैग किसी भी काम का नहीं रहेगा। इसके बाद अगर आप किसी टोल प्लाजा को क्रॉस करते हैं तो आपको दोगुना टैक्स देना होगा।

मतलब अगर टोल पर 300 रुपये का टैक्स है तो आपको 600 रुपये अदा करने होंगे। जब तक आप अपने फास्टैग का केवाईसी अपडेट नहीं कर लेते हैं तब तक हर बार ऐसा ही होगा।

कैसे होगी केवाईसी अपडेट?

केवाईसी अपडेट करने के लिए आप अपने बैंक में भी जा सकते हैं, जिसके जरिए आपने फास्टैग इश्यू करवाया है। इसके अलावा ऑनलाइन भी आप केवाईसी अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको IHMCL फास्टैग पोर्टल पर जाना होगा, मोबाइल नंबर से लॉगइन करने के बाद आप यहां केवाईसी स्टेटस चेक कर सकते हैं, अगर केवाईसी नहीं हुआ है तो आप यहीं से इसे अपडेट कर सकते हैं। वहीं आपको एक एड्रेस प्रूफ और पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करनी होगी. 

क्या आपने यह पढ़ा…. Ravichandran Ashwin Record: रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें