JND VS PAK

ODI World Cup 2023: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेला जायेगा विश्व कप का पहला मैच, इस दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान?

  • टूर्नामेंट का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होगा

ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर (रविवार) को हो सकता है महामुकाबलाः सूत्र

खेल डेस्क, 11 मईः ODI World Cup 2023: क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, वनडे विश्व कप का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होगा। टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ उतर सकती हैं। मालूम हो कि, दोनों टीमें ने पिछली बार 2019 में लॉर्ड्स के मैदान में फाइनल खेला था। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल द्वारा अभी शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। इसके अलावा फाइनल मैच का भी आयोजन इसी मैदान पर होगा। भारत की बात करें तो उसका पहला मैच चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला 15 अक्तूबर (रविवार) को हो सकता है।

दक्षिण भारत में होंगे पाकिस्तान के ज्यादा मैच

संभावित शेड्यूल के अनुसार, पाकिस्तान अपने मैच अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलेगा। बीसीसीआई ने पाकिस्तान को दक्षिण भारत में खेलने के ज्यादा मौके दे रहा है। कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई के स्टेडियम को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। मोहाली और नागपुर को सूची में नहीं रखा गया है।

10 टीमों के बीच 48 मैच होंगे

बता दें कि विश्व कप में कुल मिलाकर 10 टीमों के बीच 48 मुकाबले खेले जाएंगे। सभी टीमें नौ-नौ लीग मैच खेलेंगी। इससे ज्यादातर मैदानों को भारत का कम से कम एक मैच मिलेगा। मेजबान भारत के अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका ने अपना स्थान पक्का कर लिया है।

अंतिम दो स्थान के लिए जिम्बाब्वे में जून-जुलाई में एक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट का आयोजन होगा। इसमें दो पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज और श्रीलंका के अलावा नीदरलैंड, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और मेजबान जिम्बाब्वे को हिस्सा लेना है।

क्या आपने यह पढ़ा… Cyclone Mocha Update: आज तबाही मचायेगा चक्रवात मोचा! जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें