Cyclone in bangladesh

Cyclone Mocha Update: आज तबाही मचायेगा चक्रवात मोचा! जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Cyclone Mocha Update: आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव

नई दिल्ली, 11 मईः Cyclone Mocha Update: बंगाल की खाड़ी में बन रहा दबाव आज एक गंभीर चक्रवात के रूप में विकसित हो सकता हैं। इसका असर कई राज्यों में देखने को मिलेगा। वहीं इससे बंगाल की खाड़ी के नजदीकी तटीय राज्यों में तेज हवाएं और बारिश होगी। जबकि मैदानी इलाकों में तापमान बढ़ेगा। ऐसे में आइए जानते हैं आपके राज्य का हाल…

चक्रवात पर अपडेट

मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, 11 मई को एक गंभीर चक्रवात तबाही मचा सकता है और 12 मई की सुबह तक बहुत गंभीर चक्रवात बन जाएगा। इसके बाद इसके उत्तर-पूर्व दिशा में फिर से मुड़ने की संभावना है और 14 मई की दोपहर तक दक्षिण पूर्व बांग्लादेश और उत्तरी म्यांमार तट के बीच लैंडफॉल कर सकता है।

इन इलाकों में तेज हवाएं और बारिश संभव

इसके असर से आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है। अंडमान सागर और बंगाल की दक्षिणपूर्व खाड़ी में समुद्र की स्थिति बहुत खराब रहेगी। लहर की ऊंचाई बहुत अधिक होगी, 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तथा बीच-बीच में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

इसके अलावा कर्नाटक, केरल, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। असम, तमिलनाडु के सिक्किम भागों और तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। वहीं, उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में दिन का तापमान और बढ़ सकता है।

दिल्ली का मौसम

आईएमडी वैज्ञानिक के मुताबिक, चक्रवात के असर से दिल्ली के तापमान में बढ़त दर्ज होगी। आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इसके अलावा आसमान में हल्के बादल रह सकते हैं। आने वाले दो दिनों में दिल्ली का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा… Amritsar blast near golden temple: स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर हुआ धमाका, जानें पुलिस ने क्या कहा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें