Blast 1

Amritsar blast near golden temple: स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर हुआ धमाका, जानें पुलिस ने क्या कहा

Amritsar blast near golden temple: अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में बम ब्लास्ट की ये तीसरी घटना

लुधियाना, 11 मईः Amritsar blast near golden temple: पंजाब के अमृतसर में कल देर रात बड़ा हादसा हो गया। दरअसल यहां स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर धमाका हुआ। कहा जा रहा है कि बीती रात स्वर्ण मंदिर के पास रात 12 से 12.30 के बीच यह धमाका हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई।

मालूम हो कि, इससे पहले हुए धमाके से करीब दो किलोमीटर दूर श्री गुरु रामदास सराय के पास विस्फोट हुआ। हालांकि पुलिस ने इस अमृतसर में होने वाले ब्लास्ट के मामले को सुलझा लिया है। इसके जरिए पंजाब में अशांति फैलाने की साजिश की गई थी। ब्लास्ट को अंजाम देने वाले 5 स्थानीय साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या बोली पंजाब पुलिस? 

धमाके के बाद पंजाब पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने कहा, लगभग 12.15-12.30 बजे एक तेज आवाज सुनाई दी, संभावना है कि यह एक और विस्फोट हो सकता है। किंतु अभी इसकी पुष्टि की जा रही है और इसकी पुष्टि होनी बाकी है। हमें इमारत के पीछे कुछ टुकड़े मिले हैं लेकिन अंधेरा होने के कारण हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या ये टुकड़े विस्फोट से जुड़े हुए हैं।

पुलिस ने बताया, जहां पर यह धमाका हुआ है वह शहर की सबसे पुरानी सराय में से एक है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पौ फटने के बाद पुलिस की प्राथमिकता ये होगी कि बीते 5 दिन में आखिर कौन और कैसे शहर और राज्य में कानून और व्यवस्था में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

5 दिन में ब्लॉस्ट की तीसरी घटना 

बता दें कि अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में बम ब्लास्ट की ये तीसरी घटना है। सबसे पहले 6 मई को स्वर्ण मंदिर की तरफ जाने वाली हैरिटेज स्ट्रीट पर धमाका किया गया। फिर 8 मई को भी उसी जगह एक और ब्लास्ट हुआ जिसमें एक शख्स को मामूली चोटे आईं। अब बीती रात हुए धमाके के बाद से उसकी चिंता बढ़ गई है।

क्या आपने यह पढ़ा… Mobile phones cause serious diseases: मोबाइल फोन के अधिक इस्तेमाल से होती हैं गंभीर बीमारियां, स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें