Ravindra jadeja one and half century

New icc test ranking: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जड़ेजा को फायदा, जानें अन्य खिलाड़ियों का हाल

New icc test ranking: ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में जडेजा ने हासिल की नंबर 1 पोजिशन

खेल डेस्क, 23 मार्चः New icc test ranking: आईसीसी ने आज टेस्ट की ताजा रैकिंग (New icc test ranking) जारी कर दी हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 196 रनों की पारी खेलने वाले पाकिस्तान के कप्तान को रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को रैकिंग में 3 अंकों का फायदा हुआ हैं जिसके बाद बाबर 8वें नंबर से 5वें नंबर पर आ गये हैं। इस टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा को भी फायदा हुआ हैं।

आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में रवींद्र ज़डेजा एक बार फिर पहले स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में फेल होने के बाद जेसन होल्डर को कुछ अंकों का घाटा हुआ है, जिससे रवींद्र जडेजा एक बार फिर पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। इससे पहले जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में शानदार पारी खेलकर पहला पायदान हासिल किया था।

क्या आपने यह पढ़ा…… Child corona vaccination: 12 से 14 साल के इतने लाख बच्चों को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

वहीं बात करें टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग की तो टॉप-5 में एक भी भारतीय बल्लेबाज शामिल नहीं हैं। नंबर एक पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 916 अंकों के साथ मौजूद हैं, दूसरे नंबर पर 879 अंकों के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट शामिल हैं। हालांकि टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। रोहित शर्मा सातवें, विराट कोहली 9वें और विकेटकीपर ऋषभ पंत दसवें नंबर पर मौजूद हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का जलवा कायम हैं। उन्होंने अपनी पहले नंबर की पोजिशन बरकरार रखी हैं। वहीं दूसरे स्थान पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं। जबकि टेस्ट ऑलराउंडर रैकिंग में अश्विन तीसरे स्थान पर हैं।

Hindi banner 02