green coriander water

Diabetes patients benefits: अगर आप भी हैं डायबिटीज के मरीज तो पिएं इस चीज का पानी, नहीं बढ़ेगा ब्लड शुगर लेवल

Diabetes patients benefits: डायबिटीज के मरीज हरा धनिया का पानी पीएं इससे ब्लड शुगर लेवल नियंत्रित रहेगा

हेल्थ डेस्क, 24 मार्चः Diabetes patients benefits: आप भी अपने खाने में हरा धनिया जरूर खाते होंगे। हरा धनिया की चटनी भी काफी स्वादिष्ट होती हैं। हरा धनिया न सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बढ़ाता है बल्कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी काफी गुणकारी साबित होता हैं। धनिया का पानी भी काफी लाभकारी होता हैं। इसके पानी में पौटेशियम, कैल्शियम, विटामिन सी औऱ मैग्नीशियन भरपूर मात्रा में होता है जो बीमारियों को दूर रखते हैं। आइए जानें धनिया का पानी पीने से होने वालेे फायदे के बारे में…..

डायबिटीज के लिए अच्छा (Diabetes patients benefits) है धनिया

अगर आपको भी शुगर (Diabetes patients benefits) है तो आप धनिए की मदद से इससे दूरी बना सकते हैं। रातभर इसकी पत्तियां भिगाकर रखनें के बाद सुबह इसका पानी पीएं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण यह आपके रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता हैं। वैज्ञानिकों की मानें तो इसमें इथेनॉल मौजूद होते हैं जो सीरम ग्लूकोज और ब्लड शुगर (Diabetes patients benefits) को नियंत्रित करने में प्रभावी माना जाता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… New icc test ranking: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जड़ेजा को फायदा, जानें अन्य खिलाड़ियों का हाल

अगर डायबिटीज के कारण आपका भी वजन बढ़ गया है तो आप धनिये के बीज का इस्तेमाल कर इससे निजात पा सकते हैं। इसके लिए आप तीन बड़े चम्मच धनिये को एक ग्लास पानी में उबालें। जब पानी आधे से कम हो जाए तो इसे छान लें, इसे पीने से आपके वजन में कमी आ जाएगी।

Hindi banner 02