Jasprit

Jasprit bumrah: इस बार भी भारत का वर्ल्डकप जीतना सिर्फ सपना…? टीम से बाहर हुआ यह स्टार प्लेयर

Jasprit bumrah: टीम इंडिया का मेन बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए: सूत्र

खेल डेस्क, 29 सितंबरः Jasprit bumrah: अगर आप भी क्रिकेट फैंस है तो यह खबर आपके लिए दुःखभरी हैं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं। टीम इंडिया का मेन बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इस टूर्नामेंट (टी-20 वर्ल्डकप) से बाहर हो गए हैं। सूत्रों द्वारा यह जानकारी सामने आई हैं। फिलहाल बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी हैं।

मालूम हो कि बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की थी। इससे पहले भी वे चोट के कारण टीम से बाहर थे। किंतु वह वापसी के बाद केवल दो ही मुकाबले खेल पाए, साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले मैच में भी वह प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हुए थे।

चोट के कारण ही उन्होंने एशिया कप-2022 में हिस्सा नहीं लिया था। जसप्रीत बुमराह को कमर में लगी चोट काफी गंभीर है। कहा जा रहा है कि वे क्रिकेट मैदान से करीब 4 से 6 महीने दूर रह सकते हैं।

चोट ने बढ़ाई टीम की मुश्किलें

टी-20 वर्ल्डकप के लिए जब से टीम की घोषणा हुई है, तब से ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से वर्ल्डकप से बाहर हुए और उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। फिर स्कवॉड में शामिल दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोट लग गई, जिसकी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर होना पड़ा। इसी कड़ी में अब जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडियाः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर.अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ीः मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR seminar on elimination of plastic waste: प्लास्टिक कचरे के उन्मूलन पर मध्य रेल ने किया सेमिनार का आयोजन

Hindi banner 02