Rain In Stadium

IPL 2023 Final: बारिश से आज भी नहीं हुआ फाइनल तो यह टीम बनेगी विजेता, जानिए पूरा समीकरण

IPL 2023 Final: अगर बारिश से मैच नहीं हुआ तो गुजरात टाइटंस दूसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लेगी

खेल डेस्क, 29 मईः IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना हैं। यूं तो मैच कल ही होने वाला था लेकिन बारिश की वजह से यह संभव नहीं हो पाया। जिसकी वजह से फाइनल मुकाबला आज रिजर्व डे पर खेला जायेगा। ऐसे में फैंस सोच रहे होंगे कि अगर आज भी बारिश से मैच बाधित होता है तो फिर आईपीएल 2023 का विजेता कौन बनेगा। आइए जानें इस बारे में नियम क्या कहते हैं…

अगर आज भी बारिश होती है, किंतु रात 9.35 बजे तक मुकाबला शुरू होने पर ओवरों में कटौती नहीं होगी। इसके बाद मैच शुरू होने पर ओवर कम होंगे। मैच शुरू होने का अंतिम समय 12.06 बजे रहेगा। अगर मैच इस वक्त शुरू होता है तो यह 5-5 ओवर का होगा।

नियमों के अनुसार, रिजर्व डे पर अगर 5-5 ओवर का मैच भी नहीं हो पाता है तो परिस्थितियों के अनुकूल होने पर सुपर ओवर से विजेता का फैसला हो सकता हैं। अगर सुपर ओवर भी नहीं होता है तो लीग राउंड में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जायेगा।

दूसरी बार विजेता बनेगी गुजरात!

अगर बारिश से मैच नहीं हुआ तो गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि गुजरात ने लीग मुकाबलों में 14 में से 10 में जीत हासिल की थी और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी।

क्या आपने यह पढ़ा… Manipur Violence update: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा की आग, पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें