Violence in Manipur

Manipur Violence update: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा की आग, पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत

Manipur Violence update: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 40 सशस्त्र उग्रवादियों को मार गिराया

नई दिल्ली, 29 मईः Manipur Violence update: मणिपुर में एक बार फिर हिंसा की आग भड़क उठी हैं। ताजा हिंसा की घटनाओं में एक पुलिसकर्मी समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई हैं। जबकि 12 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि राज्य के विभिन्न इलाकों में हिंसा भड़काने के बाद हुई फायरिंग की घटनाओं में लोगों की मौत हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तथाकथित कुकी उग्रवादियों द्वारा काकचिंग जिले के सेरौ और सुगनु इलाकों में कई घरों में आग लगाए जाने की घटना के बाद राज्य के कई हिस्सों में ताजा हिंसा भड़क उठी। राज्य सरकार ने कुकी उग्रवादियों को ब्रांडेड ‘आतंकवादी’ करार दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि इंफाल घाटी के आसपास के कई स्थानों पर सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में रविवार तड़के संघर्ष हुआ।

इससे पहले, राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने राज्य में शांति कायम करने के लिए अभियान शुरू करने के बाद से घरों में आगजनी और लोगों पर गोलीबारी करने में शामिल लगभग 40 सशस्त्र उग्रवादियों को मार गिराया है।

क्या आपने यह पढ़ा… Mallakhamb performance in hindi university: हिंदी विश्वविद्यालय में 13 देशों के 31 मेहमानों के आतिथ्य में ‘मल्लखंब’ का हुआ भव्य प्रदर्शन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें