India Won Against Pakistan

India Won Against Pakistan: भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्डकप में 8वीं बार किया परास्त

  • शानदार जीत के साथ टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर…

India Won Against Pakistan: उत्साह से भरे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिया विक्ट्री का पोज

खेल डेस्क, 14 अक्टूबरः India Won Against Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला खेला गया। मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत की जीत में गेंदबाजों और रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा।

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्डकप में 8वीं बार हराया

भारत ने लगातार 8वीं बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया है। वहीं भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में पहली जीत का सपना पाकिस्तान का एक बार फिर से टूट गया। अब भारत 8-0 से आगे है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिया विक्ट्री का पोज

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने परिवार संग मैच देखने स्टेडियम में आये थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के विक्ट्री का पोज भी दिया।

कैसा रहा मैच का हाल

मैच के बारे में बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रन पर ऑलआउट हो गई। शार्दुल ठाकुर के अलावा सभी गेंदबाजों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। वहीं पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली। जबकि मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए।

रोहित की ताबड़तोड़ पारी से भारत एकतरफा अंदाज में जीता…

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत के लिए 50 ओवर में सिर्फ 192 रनों की जरूरत थी। भारत ने इस टारगेट को बड़ी आसानी से चेज कर लिया और सिर्फ 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बना डाले। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

रोहित शर्मा ने सिर्फ 63 गेंदों पर 86 रन बनाकर एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में एतिहासिक पारी खेल डाली। रोहित शर्मा के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक लगाया। अय्यर ने 62 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली।

क्या आपने यह पढ़ा….. Divisional Review Meeting in Varanasi: वाराणसी में लंबित राजस्व वादों को कम करने हेतु मंडलीय समीक्षा बैठक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें