Ajaz Patel

Ind Vs NZ: न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

Ind Vs NZ: एजाज एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

खेल डेस्क, 04 दिसंबरः Ind Vs NZ: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे और न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने सबसे पहले शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया।

Ind Vs NZ: इसके बाद एजाज ने एक ही ओवर में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को शू्न्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा। एजाज ने अपने आगे किसी भी भारतीय बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया और एक-एक करके सभी को अपना शिकार बनाए। एजाज से पहले यह कारनामा सिर्फ इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले ने किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM Modi visit to uttarakhand: देहरादून के परेड ग्राउंड पहुंचे पीएम मोदी, उत्तराखंड को देंगे करोड़ की सौगात

बता दें कि एजाज पटेल का जन्म 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ था। जब एजाज आठ साल के थे, तब उनका परिवार न्यूजीलैंड जाकर बस गया था और तब से वह इसी देश के वासी हैं। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और आज न्यूजीलैंड की टीम का एक अहम हिस्सा बन गए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng