Omrican Variant

Omicron enters Gujarat: गुजरात में नये वेरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री, जिम्बाब्वे से लौटा वृद्ध हुआ संक्रमित

Omicron enters Gujarat: दक्षिण अफ्रीका से आए जामनगर के 72 वर्षीय वृद्ध को ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया हैं

अहमदाबाद, 04 दिसंबरः Omicron enters Gujarat: राज्य में कोरोना वायरस के घातक स्वरूप ओमिक्रोन वैरिएंट ने दस्तक दे दी हैं। दक्षिण अफ्रीका से आए जामनगर के 72 वर्षीय वृद्ध को ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया हैं। उसे चिकित्सा के लिए जामनगर के गुरु गोविंदसिंह हॉस्पीटल में भर्ती किया गया हैं।

Omicron enters Gujarat: जामनगर के अस्पताल में भर्ती 72 वर्षीय वृद्ध के गले में खराश की शिकायत थी। जिसके बाद उसका कोरोना टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव पाया गया। उसका एक सैंपल जिनोम सिक्वन्सिंग के लिए पुणे भेजा गया हैं। वृद्ध का ओमिक्रोन रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जामनगर में दहशत का माहौल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ind Vs NZ: न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

जानकारी के अनुसार जामनगर का यह वृद्ध वर्षों से आफ्रिकन देश जिम्बाब्वे में स्थायी हुआ हैं। 28 नवंबर को वह अपने सुसर से मिलने के लिए जिम्बाब्वे से जामनगर आया था। यहां आने के बाद उन्हें लगातार बुखार रहा करता था। जिसके बाद डॉक्टरों ने आरटी-पीसीआर टेस्ट करने की सलाह दी थी जो संक्रमित पाया गया हैं। इसके बाद वृद्ध को जी.जी.हॉस्पीटल के आइसोलेट वार्ड में चिकित्सा के लिए भर्ती किया गया हैं।

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक राज्य में ओमिक्रोन से दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए थे। एक अनुमान के अनुसार विश्व के 29 से अधिक देशों में ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी हैं। अब भारत में भी इसने अपना शिंकजा कसना शुरू कर दिया हैं। इस वैरिएंट को काफी खतरनाक माना जा रहा हैं। क्योंकि यह वैरिएंट डेल्टा वैरिएंट की तुलना में पांच गुना तेजी से फैलता हैं।

Whatsapp Join Banner Eng