PM Modi

PM inaugurated projects in uttarakhand: पीएम ने उत्तराखंड को दी 18 हजार करोड़ की सौगात, जानें क्या कहा

PM inaugurated projects in uttarakhand: दस साल में देश में जो घोटाले हुए, उसकी भरपाई के लिए हम दोगुनी रफ्तार से काम कर रहे हैं: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 04 दिसंबरः PM inaugurated projects in uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जनसभा के जरिए उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव का आगाज किया। इसके साथ ही पीएम ने 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर प्रदेश को सौगात दी। इसमें लगभग 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल हैं।

PM inaugurated projects in uttarakhand: इसके बाद पीएम ने परेड मैदान में जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने गढ़वाली में अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का सभी दाणा सयानो, दीदी भूलियो, चची और भय बहणों, आप सभी छ मेरा प्रणाम। पीएम ने कहा कि उत्तराखंड का विकास डबल इंजन की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता हैं।

उन्होंने कहा कि दस साल में देश में जो घोटाले हुए, उसकी भरपाई के लिए हम दोगुनी रफ्तार से काम कर रहे हैं। आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर दो लाख करोड़ से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा हैं। आज भारत की नीति दोगुनी तेजी से काम करने की हैं। 21वीं सदी के इस कालखंड में कनेक्टिविटी का एक ऐसा महायज्ञ चल रहा है जो भारत को विकसित देशों की संख्या में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. Omicron enters Gujarat: गुजरात में नये वेरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री, जिम्बाब्वे से लौटा वृद्ध हुआ संक्रमित

पीएम ने कहा कि पांच साल पहले मैंने कहा था जो कहा था उसको याद करने की ताकत राजनेताओं में जरा कम होती हैं। मुझमें है। आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि उत्तराखंड का पाणी और जवानी उत्तराखंड के काम की आली। एक समय पहाड़ पर रहने वाले लोग विकास की मुख्यधारा से जुड़ने का सपना ही देखते थे। हमें कब सड़क मिलेगी, बिजली मिलेगी, कब स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी, लेकिन जब कुछ करने का जुनून हो तो सूरत भी बदलती है और सीरत भी बदलती है।

PM inaugurated projects in uttarakhand: उन्होंने आगे कहा कि देवभूमि में श्रद्धालु भी आते हैं। उद्यमी भी आते हैं। प्रकृति प्रेमी सैलानी भी आते हैं। इसलिए यहां आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व काम किया जा रहा। ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत आज चारधाम यात्रा आसान हो रही हैं। केदारनाथ त्रासदी से पहले 2012 से 570000 लोगों ने दर्शन किया था और यह उस समय का एक रिकॉर्ड था।

उन्होंने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी है कि दिल्ली-देहरादून इकनॉमिक कॉरिडोर का शिलान्यास हो चुका हैं। जब यह बनकर तैयार हो जाएगा तो दिल्ली से देहरादून आने में जो समय लगता है वह करीब-करीब आधा हो जाएगा। इससे ना केवल देहरादून के लोगों को फायदा पहुंचेगा बल्कि हरिद्वार, मुजफ्फरनगर, शामली बागपत और मेरठ जाने वालों की भी सुविधा होगी।

Whatsapp Join Banner Eng