Hardik pandya ipl record

Hardik pandya ipl record: हार्दिक पांड्या आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज, पढें पूरी खबर

  • हार्दिक इस बार आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कर रहे कप्तानी
  • कल हैदराबाद के खिलाफ हार्दिक ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया

Hardik pandya ipl record: आईपीएल में कम गेंदों का सामना करते हुए 100 छक्के पूरेे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनें हार्दिक

खेल डेस्क, 12 अप्रैलः Hardik pandya ipl record: इंडियन प्रीमियर लीग के 21वें मुकाबले में कल गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थी। मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को 24 रनों के स्कोर पर पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट हुए।

टीम ने इसके बाद लगातार अंतराल पर अपने विकेट खोएं लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या एक छोर पकड़ कर बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक पांड्या ने ना सिर्फ टीम को मुसीबत से निकाला बल्कि एक शानदार अर्धशतक भी लगाया। साथ ही साथ उन्होंने टीम के स्कोर को 150 के पार यानी 162 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। हार्दिक ने मुकाबले में 42 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली। पारी में लगाए एक छक्के की मदद से हार्दिक ने इस लीग में शानदार रिकॉर्ड (Hardik pandya ipl record) अपने नाम किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Five train passengers killed in andhra pradesh: आंध्रप्रदेश में बड़ा हादसाः ट्रेन यात्री 5 लोगों की हुई मौत, जानें ऐसा क्या हुआ

कम गेंद खेलकर 100 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हार्दिक

Hardik pandya ipl record: हार्दिक पांड्या ने उस एक छक्के के साथ इस लीग में अपने 100 छक्के (Hardik pandya ipl record) पूरे किए। साथ ही साथ वे सबसे कम गेंदों का सामना करते हुए ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। हार्दिक ने इस लीग में अपना 100वां छक्का 1046वें गेंद पर लगाया। वो इस लीग में ओवरऑल सबसे कम गेंदों का सामना करते हुए 100 छक्के लगाने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं।

कम गेंदों का सामना करते हुए 100 छक्के लगाने के मामले में कोलकाता के आंद्रे रसेल पहले स्थान पर हैं वहीं क्रिस गेल इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा हार्दिक (Hardik pandya ipl record) इस सूची में तीसरे स्थान पर है। जबकि मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड और आरसीबी के मैक्सवेल इस मामले में क्रमशः चौथे और पांचवे नंबर पर हैं।

आईपीेएल में कम गेंदों का सामना करते हुए 100 छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज (गेंदों के हिसाब से)

  • आंद्रे रसेल (कोलकाता)- 657 बॉल
  • क्रिस गेल- 943 बॉल
  • हार्दिक पांड्या (गुजरात टाइटंस) 1046 बॉल
  • किरोन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस) 1094 बॉल
  • ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी) 1118 बॉल
Hindi banner 02