Banner Desh ki Aawaz 600x337 1

School student corona infected: देश में चौथी लहर आने के संकेत..! नोएडा की स्कूल में संक्रमित पाए गए कई छात्र

  • इससे पहले गुजरात के गांधीनगर में स्थित नेशनल लॉ युनिवर्सिटी के 45 छात्र पाए गए थे संक्रमित

School student corona infected: नोएडा सेक्टर-40 स्थित एक प्राइवेट स्कूल में 13 विद्यार्थी और 3 शिक्षक पर गए कोरोना संक्रमित

लखनऊ, 12 अप्रैलः School student corona infected: देश में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर कई राज्यों की स्कूलों के छात्र और शिक्षकों में इस संक्रमण (School student corona infected) का बढ़ना देश में चौथी लहर के आने का संकेत हैं। मालूम हो कि हाल ही में गुजरात की राजधानी गांधीनगर में स्थित नेशनल लॉ युनिवर्सिटी के 45 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-40 स्थित एक प्राइवेट स्कूल में 13 विद्यार्थी और 3 शिक्षकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं।

स्कूल प्रबंधन ने इसको ध्यान में रखते हुए 18 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का निर्णय किया हैं। साथ ही साथ स्कूल ने सकुर्लर भी जारी कर दिया हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया हैं। स्कूल प्रबंधन के बताए अनुसार बीते पांच दिनों में कक्षा 9वीं (सेक्शन-ई), 12वीं (सेक्शन-बी) और कक्षा 12वीं (सेक्शन-डी) में 13 बच्चे कोरोना संक्रमित (School student corona infected) पाए गए हैं। वहीं तीन शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हैं। स्कूल प्रबंधन ने संक्रमण के फैलने के कारण सभी कक्षाओं को स्थगित कर दिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Hardik pandya ipl record: हार्दिक पांड्या आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज, पढें पूरी खबर

Advertisement

स्कूल में आज और कल ऑनलाइन पढ़ाई की जाएगी, जबकि शेष चार दिन स्कूल पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान प्रबंधन स्कूल को सेनेटाइज करेगा। छात्रों के परिजनों से अपील की गई है कि किसी भी छात्र में कोरोना के लक्षण दिखाई दे तो उनकी जांच अवश्य कराएं। साथ ही साथ 18 अप्रैल को तीनों कक्षाओं के सभी बच्चों को 24 घंटे पहले की आरटीसीपीसीआर व एंटीजन नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही स्कूल में भेजने के लिए कहा गया हैं।

Hindi banner 02