AB de

De Villiers retirement: आरसीबी के इस धाकड़ बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, लिखा दिल को छू लेेने वाला मैसेज

De Villiers retirement: टूट गई कोहली और एबी की विराट जोड़ी

खेल डेस्क, 19 नवंबरः De Villiers retirement: दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया हैं। मतलब एबी डीविलियर्स अब आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे। एबी ने संन्यास लेने के बाद आरसीबी की पूरी टीम और विराट कोहली को शुक्रिया कहा हैं।

De Villiers retirement: उन्होंने लिखा कि आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया हैं। इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई हैं। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने में काफी समय लग गया, लेकिन बहुत सोच-विचार के बाद मैंने संन्यास लेने और परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया हैं।

एबी ने आगे लिखा कि यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही हैं। पर्सनली जीवन भर संजोने के लिए बहुत सारी यादें हैं। आरसीबी हमेशा मेरे और मेरे परिवार के काफी करीब रहेगा और इस अद्भुत टीम का समर्थन करना जारी रखूंगा। मैं हमेशा के लिए आरसीबियन हूं। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया और तब से ही पूरे आनंद और जबरदस्त उत्साह के साथ इस खेल को खेला हैं। 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज से नहीं जलती।

क्या आपने यह पढ़ा…. Three agricultural laws withdrawn: कृषि कानून वापसी के ऐलान के बाद जानें क्या बोले किसान नेता राकेश टिकैत

डीविलियर्स ने आईपीएल में 184 मैच खेले हैं और 5162 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.68 का रहा हैं। उन्होंने लीग में तीन सेंचुरी और 40 हाफ सेंचुरी लगाई हैैं। एबी ने कुल मिलाकर 413 चौके और 251 छक्के लगाए हैं। आईपीएल में पांच हजार से ज्यादा रन बनाने वालों में एबी छठे नंबर पर हैं। सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में डीविलियर्स दूसरे नंबर पर हैं। उनसे ऊपर क्रिस गेल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng