Rakesh Tikait e1632478559109

Three agricultural laws withdrawn: कृषि कानून वापसी के ऐलान के बाद जानें क्या बोले किसान नेता राकेश टिकैत

Three agricultural laws withdrawn: आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगाः राकेश टिकैत

नई दिल्ली, 19 नवंबरः Three agricultural laws withdrawn: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने की घोषणा की है। पीएम ने कहा कि मैं सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी कि हम उन्हें समझा नहीं पाए। इस महीने के अंत में शुरु होने जा रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। मेरी किसानों से अपील है कि अपने घर लौटें, खेतों में लौटें।

Three agricultural laws withdrawn: इस पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा। सरकार एमएसपी के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi Dev Deepawali Festival: वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव को देखने देशी विदेशी पर्यटकों की भारी भीड़

बता दें कि तीनों नए कृषि कानून 17 सितंबर 2020 को संसद से पास कराया गया था। इसके बाद से लगातार किसान संगठनों की तरफ से विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग की जा रही थी। किसान संगठनों का तर्क था कि इस कानून के जरिए सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म कर देगी और उन्हें उद्योगपतियों के रहमोकरम पर छोड़ देगी।

Whatsapp Join Banner Eng