Tamil Nadu heavy rain

Tamil Nadu heavy rain: तमिलनाडु में कुदरती आफत, भारी बारिश से 9 की मौत

Tamil Nadu heavy rain: मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने का किया ऐलान

नई दिल्ली, 19 नवंबरः Tamil Nadu heavy rain: तमिलनाडु में बारिश का कहर जारी हैं। प्रदेश के वेल्लोर जिले में अतिवृष्टि के कारण एक घर गिरने की जानकारी मिली हैं। इस घटना में 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई हैं। राज्य के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की हैं।

गौरतलब है कि तमिलानाडु में 1 अक्टूबर से शुरू हुए इस उत्तर-पूर्व मानसून के दौरान अब तक सामान्य से 61 प्रतिशत अधिक बरसात हुई हैं। वहीं उत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बरसात का कहर जारी हैं। इस दौरान बंगाल की खाड़ी पर बना कम दबाव का क्षेत्र आज तड़के तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश के बीच के तट को पार कर गया हैं। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र चेन्नई और पुडुचेरी के बीच तट को पार कर गया हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. De Villiers retirement: आरसीबी के इस धाकड़ बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, लिखा दिल को छू लेेने वाला मैसेज

बता दें कि चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर स्थानीय पुलिस, सशस्त्र रिजर्व, तमिलनाडु विशेष पुलिस और होमगार्ड के कुल 75,000 पुलिसकर्मियों को तैयार रखा गया हैं। राहत एवं बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 11 टीमें और एसडीआरएफ की सात टीमें तैनात की गई थी। तमिलनाडु में 11 टीमों और पुडुचेरी में 2 टीमों को तैैनात किया था।

Whatsapp Join Banner Eng