Cristiano ronaldo

Cristiano ronaldo ban: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगा लाखों का जुर्माना; दो मैच के लिए हुए बैन, जानें पूरा मामला…

Cristiano ronaldo ban: अपने एक फैन का मोबाइल फोन तोड़ना रोनाल्डो को पड़ा भारी, दो मैच के लिए हुए बैन…

नई दिल्ली, 24 नवंबरः Cristiano ronaldo ban: फुटबॉल के दिग्गज और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो मुश्किलों में पड़ गए हैं। दरअसल अपने एक फैन का मोबाइल फोन तोड़ना उन्हें काफी महंगा पड़ा हैँ। इसी साल एवर्टन में रोनाल्डो ने अपने एक फैन के हाथ से मोबाइल फोन छीन लिया था और उसे तोड़ दिया था। इस मामले पर फुटबॉल एसोसिएशन ने कार्रवाई करते हुए उन पर 50,000 पाउंड (लगभग 49.43 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है।

साथ ही साथ उन पर दो मैच का प्रतिबंध भी लगाया हैं। मालूम हो कि इस दिग्गज फुटबॉलर ने हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपना अनुबंध खत्म किया है। क्लब ने जानकारी देते हुए बताया था कि दोनों पक्षों ने आपसी सहमति के बाद यह अनुबंध समय से पहले ही खत्म कर दिया है। 

कहा है मामला?

बता दें कि इसी साल नौ अप्रैल को रोनाल्डो की टीम गुडिसन पार्क में एवर्टन से 1-0 से हार गई थी। इसके बाद रोनाल्डो मैदान से बाहर निकले तो एक फैन उनका वीडियो बना रहा था। टीम की हार से नाराज रोनाल्डो को यह पसंद नहीं आया। उन्होंने, फैन का मोबाइल छीना और उसे तोड़ दिया। इस विवाद के बाद उन पर एफए ने अनुचित आचरण का भी आरोप लगाया है। एक स्वतंत्र पैनल ने उन्हें दो मैच के लिए निलंबित किया और जुर्माना भी लगाया। इस मामले पर उन्हें मर्सीसाइड पुलिस ने आगाह किया था।

रोनाल्डो ने भी यह स्वीकार किया कि उनका आचरण अनुचित था। यह प्रतिबंध विश्व कप में लागू नहीं होगा और जब भी वह किसी क्लब में शामिल होंगे तो उन्हें ट्रांसफर कर दिया जाएगा, चाहे वह किसी भी देश में क्यों न हों। 

इस घटना के बाद, रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर माफी मांगते हुए कहा, “मुश्किल क्षणों में भावनाओं से निपटना कभी आसान नहीं होता है, जिसका हम सामना कर रहे हैं। फिर भी, हमें हमेशा सम्मानजनक, धैर्यवान रहना होगा और उन सभी युवाओं के लिए उदाहरण स्थापित करना होगा जो इस खेल को पसंद करते हैं।

मैं अपने गुस्से के लिए माफी मांगना चाहता हूं और यदि संभव हो तो, मैं इस समर्थक को निष्पक्ष खेल और खेल भावना के संकेत के रूप में ओल्ड ट्रैफर्ड में एक मैच देखने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं।”

क्या आपने यह पढ़ा….. IIT BHU teacher got national award: आईआईटी बीएचयू के शिक्षक को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

Hindi banner 02