IND VS PAK

Asia Cup 2023: भारत की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम, आइए जानें इसकी वजह…

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच 02 सितंबर को मुकाबला खेला जायेगा

खेल डेस्क, 11 अगस्तः Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल कई अहम मुकाबले खेले जाएंगे। एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये दोनों टीमें आमने-सामने होगी। इन महामुकाबलों के लिए फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एशिया कप में दोनों टीमों के बीच 02 सितंबर को मुकाबला खेला जायेगा। इस बीच खबरें आ रही हैं कि, टीम इंडिया की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखा जायेगा। आइए जानें इसकी वजह…

टीम इंडिया की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम….

मालूम हो कि, इस बार का एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा। टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान का दौरा करने से मना किए जाने पर एसीसी ने इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर करवाने का फैसला लिया था।

ऐसे में एशिया कप के चार मुकाबले पाकिस्तान और 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाने हैं। किंतु इस टूर्नामेंट के होस्टिंग राइट्स अभी भी पाकिस्तान के ही हाथों में हैं। जिसके कारण सभी टीमों की जर्सी पर एशिया कप के लोगों के नीचे होस्ट नेशन के रूप में पाकिस्तान का नाम लिखा होगा।

पाकिस्तान ने लिखा था भारत का नाम…

बता दें कि वर्ल्ड कप और एशिया कप के दौरान टीमें होस्ट नेशनल का नाम अपनी जर्सी पर लिखती हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भी साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान अपनी जर्सी पर भारत का नाम लिखा था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Eye Flu Safety Tips: आई फ्लू से पीड़ित लोग भूलकर भी न करें यह गलती, वरना आंखों से हाथ धोना पड़ेगा…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें