Assam Rifles: मणिपुर के कुकी विधायकों ने प्रधानमंत्री को लिखा खत, जानें क्या कहा…

Assam Rifles: राज्य में 3 मई को आदिवासी समुदाय की रैली के बाद जातीय हिंसा भड़क गई थी

नई दिल्ली, 11 अगस्तः Assam Rifles: मणिपुर में पिछले कई दिनों से हिंसा की आग भड़की हुई हैं। इस बीच देश के सबसे पुराने अर्ध्दसैनिक बल असम राइफल्स पर विवाद शुरू हो गया हैं। विरोध ऐसा है कि राज्य के दो प्रमुख समुदाय मैतेई और कुकी एक दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों समुदाय के विधायकों ने असम राइफल्स को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा हैं।

मालूम हो कि, राज्य में 3 मई को आदिवासी समुदाय की रैली के बाद जातीय हिंसा भड़क गई थी। ये रैली राज्य में बहुसंख्यक मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद निकाली गई थी।

विश्वसनीय केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएः मैतई विधायक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे खत में 40 विधायकों (अधिकांश मैतेई) ने जातीय हिंसा के दौरान तैनात असम राइफल्स को राज्य से हटाने की मांग की थी। पत्र में कहा गया है कि असम राइफल्स को उनकी वर्तमान तैनाती वाली जगहों से हटाया जाए और उनकी जगह राज्य में सुरक्षा और स्थिरता बहाल करने के लिए राज्य सुरक्षा बलों के साथ विश्वसनीय केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए।

कुकी विधायकों ने की यह मांग

वहीं दूसरी ओर, 10 कुकी विधायकों ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखा हैं। कुकी विधायकों ने सरकार से असम राइफल्स को न हटाने की अपील की हैं। कुकी विधायकों ने कहा है कि, ऐसा होने से राज्य में आदिवासी समुदाय की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Asia Cup 2023: भारत की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम, आइए जानें इसकी वजह…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें