ashwin player

Ashwin became number one in bowling: गेंदबाजी में नंबर वन बने अश्विन, जडेजा ने भी लगाई छलांग!

अहमदाबाद, 02 मार्च: Ashwin became number one in bowling: भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग के ताजा अपडेट के बाद पहला स्थान हासिल किया है। पिछले हफ्ते जब रैंकिंग अपडेट की गई तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शीर्ष स्थान पर थे। अब अश्विन ने एंडरसन को हराकर 864 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। अश्विन करीब 8 साल बाद टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने में कामयाब रहे।

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती टेस्ट मैचों में कुल 14 विकेट लिए। ऐसे में इस समय दोनों टीमों के बीच इंदौर के मैदान में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 109 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन ने नागपुर टेस्ट मैच में अहम भूमिका निभाई थी क्योंकि उन्होंने कंगारू टीम की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे और 91 रन बनाए थे। उनकी गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पारी में 132 रनों से जीत दर्ज की।

जडेजा ने भी धमाल मचाया

पहले 2 टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इससे उन्हें आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में फायदा हुआ जहां वह नंबर 1 स्थान पर पहुंच गए। तो गेंदबाजी रैंकिंग में भी जडेजा को 8वां स्थान मिला। जडेजा के फिलहाल कुल 763 रेटिंग अंक हैं।

शीर्ष 3 स्थान पर कौन है?

भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने जहां पहला स्थान हासिल किया है वहीं टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे खिलाड़ियों की बात करें तो जेम्स एंडरसन दूसरे नंबर पर हैं। लंबे समय से नंबर 1 गेंदबाज की पोजीशन पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें:Garvi Gujarat Yatra: “गर्वी गुजरात यात्रा” डीलक्स एसी ट्रेन अपने पहले पड़ाव पर वडोदरा पहुंची

Hindi banner 02