Garvi Gujarat Yatra: “गर्वी गुजरात यात्रा” डीलक्स एसी ट्रेन अपने पहले पड़ाव पर वडोदरा पहुंची

“गर्वी गुजरात यात्रा” (Garvi Gujarat Yatra) ट्रेन के विश्वमित्री स्टेशन पर पहुंचने पर गुजराती परंपरा एवं सांस्कृतिक परिवेश में सभी अतिथि यात्रियों को वरिष्ठ अधिकारियो दवारा पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया।

वडोदरा, 01 मार्च: Garvi Gujarat Yatra: भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन वडोदरा के विश्वामित्री स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन को दिल्ली के सफदरगंज स्टेशन से माननीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने अन्य गणमान्य अतिथियों के साथ प्रस्थान संकेत देकर रवाना किया था।

मंडल रेल प्रबंधक अमित गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि “गर्वी गुजरात यात्रा” ट्रेन के विश्वमित्री स्टेशन पर पहुंचने पर गुजराती परंपरा एवं सांस्कृतिक परिवेश में सभी अतिथि यात्रियों को वरिष्ठ अधिकारियो दवारा पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया। स्टेशन पर उनके आगमन पर रेड कारपेट लगाया गया एवं गुजरात की शान “गरबा नृत्य” का आयोजन भी किया गया। इस दौरान यात्रियों ने भी इस परंपरागत नृत्य का आनंद लिया।

इस दौरान यात्रियों को वड़ोदरा शहर की सांस्कृतिक विरासत से रूबरू होने का भी अवसर मिला। यात्रियों ने चापानेर के यूनेस्को हेरिटेज साइट (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग) का भी विजिट किया। अपने पड़ाव के दूसरे दिन यात्री ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ जाएंगे। इसके पश्चात रात्रि में यह ट्रेन सोमनाथ प्रवाश के लिए वेरावल प्रस्थान करेगी।

Garvi Gujarat Yatra

सात रात्रि एवं आठ दिनों के इस टूर पैकेज में सभी यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इस ट्रेन में दो रेल रेस्टोरेंट ,सीसीटीवी, इन्फोर्तेंमेंट सिस्टम व लाइब्रेरी भी है। श्री गुप्ता ने बताया कि गुजरात राज्य अपनी समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक विविधता से परिपूर्ण है जहां यात्री अपने प्रवास के दौरान प्रसिद्ध स्मारकों, तीर्थ स्थलों और सांस्कृतिक केंद्रों का भ्रमण करेंगे। यह रेलगाड़ी टूरिस्ट सर्किट की 17वी ट्रेन है एवं भारतीय रेलवे द्वारा “एक भारत श्रेष्ठ भारत” योजना के अंतर्गत चलाई जा रही है।

यह भी पढ़ें:Diversion of trains: दक्षिण पश्चिम रेलवे पर दोहरीकरण कार्य के कारण ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन

Hindi banner 02