Yuvraj singh jadeja

Yuvraj singh disclosed in paper leak case: पेपर लीक मामले में युवराज सिंह ने किया महत्वपूर्ण खुलासा, कहा…

Yuvraj singh disclosed in paper leak case: 2018 के बाद सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए: युवराजसिंह का खुलासा

अहमदाबाद, 08 जूनः Yuvraj singh disclosed in paper leak case: गुजरात पेपर लीक के मामले में युवराजसिंह ने पत्रकार परिषद में चौंकानेवाले खुलासे किए है। उन्होंने कहा है कि 72 उम्मीदवारों को सब ओडिटर का पेपर दिया गया था। उन्होंने अभी तक लीक हुए पेपर एक ही व्यक्ति द्वारा कराए होने बात की है।

Yuvraj singh disclosed in paper leak case: मुख्य सूत्रधार का खुलासा करते हुए उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया है। युवराजसिंह ने वर्ष 2018 के बाद ली गई 6 परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी का खुलासा किया है। इसके साथ ही उन्होंने कई लोगों को नामों का भी खुलासा किया है। उन्होंने हेड क्लर्क की परीक्षा में जिस तरह प्रांतिज में उम्मीदवारों को एकत्र कर पेपर दिया गया था उसी तरह अन्य परीक्षा में भी पेपर दिए गए थे।

पेपर लीक की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि प्रांतिज में हेड क्लर्क का पेपर लीक जिस तरह लीक हुआ था उसी तरह भावनगर के पालीताणा में 22 उम्मीदवारों को बीसा हुमद भवन में एकत्र किया गया था और वहां दानाभाई डांगर ने पेपर दिया था। दानाभाई डांगर को पहली ही पुलिस गिरफ्तार कर चुका है। लेकिन पालिताणा में 22 लोगों को पेपर दिया था।

Yuvraj singh disclosed in paper leak case: 10 अक्टूबर को ली गई सब ओडिटर की परीक्षा के दौरान बगोदरा हाईवे पर स्थित मेरु विहार लोलिया की धर्मशाला में 72 उम्मीदवारों को साथ रखा गया था। सभी उम्मीदवारों को 9 अक्टबर को तुषार मेरु नामक व्यक्ति स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से पेपर देने आया था। वे सभी उम्मीदवार पास भी हो गए है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Paneer pakora recipe: शाम के नाश्ते में बनाएं पनीर पकोड़ा; मिनटों में हो जाएगा तैयार, जानें आसान रेसिपी

वहीं सहायक आदिजाति विकास अधिकारी की परीक्षा में 12 उम्मीदवारों ने ओएमआर शीट खाली छोड़ दी थी। खाली छोड़ी गई ओएमआर शीट को गौण सेवा पसंदगी मंडल में काम करने वाले हार्दिक ने खुद भरा था। एक दंपति सहित 12 उम्मीदवारों के उत्तर एक समान थे। इतना ही नहीं उन्होंने 2018 के हाईकोर्ट प्यून परीक्षा में भी घोटाला होने की बात की है। प्रांतिज में जो एफआईआर हुई थी इसमें से अनेक लोग अभी भी फरार है।

Yuvraj singh disclosed in paper leak case: जामनगर म्युनिसिपल कोर्पोरेशन की 2021 में ली गई परीक्षा का विशाल घोलकिया नामक शख्स पेपर लीक किया था। पेपर के लिए 5-6 लाख रुपए तय किए गए थे। इसके लिए परीक्षा से पहले पेपर की फोटोकोपी (जेरोक्स) दी गई थी। कुल 11 उम्मीदवारों ने पेपर लिया था। इसके अलावा एकाउन्ट, ओडिटर तथा सब ट्रेजरी अधिकारी की परीक्षा में गड़बडी की उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि तुषार मेरे नामक व्यक्ति ने 9 उम्मीदवारों को पेपर दिया था। इसके लिए 15 लाख रुपए लिए गए थे।

तुषार मेरे इस समय पुलिस कस्टडी में है। वहीं अतिर्कत सहायक इंजीनियर की भर्ती का सुरेन्द्रनगर के सायला में पेपर लीक किया गया था। 15 उ्म्मीदवारों को पेपर दिया था। इसमें 12 से 15 लाख रुपए में व्यवहार हुआ था। उम्मीदवारों को बुलाकर पेपर दिया गया था। युवराजसिंह ने दावा किया कि पेपर लीक करने वाले कोई सामान्य नहीं है बल्कि वगदार है। आज उनकी पोल खुलने से मेरी जान को खतरा पैदा हो गया है।

Hindi banner 02