Virat kohli

Virat kohli 100th test match: 100वां टेस्ट मैच खेलने पर कोहली ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा……

Virat kohli 100th test match: ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलूंगाः विराट कोहली

खेल डेस्क, 04 मार्चः Virat kohli 100th test match: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आज मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाला टेस्ट मैच काफी खास हैं। क्योंकि विराट कोहली आज श्रीलंका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। विराट के इस पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीसीसीआई ने खास तैयारी की हैं, लेकिन खुद कोहली भी इस मैच में पिछले कई समय से शतकों का सूखा खत्म कर इतिहास रचना चाहेंगे। 100वां मैच (Virat kohli 100th test match) खेलने से पहले कोहली ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे यह उपलब्धि हासिल करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Girls cleaned Ganga Ghat: शिक्षा विभाग की छात्राओं ने किया गंगा घाटों की सफाई

बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलूंगा। यह लंबा सफर रहा हैँ। इन 100 टेस्ट मैच तक पहुंचने के दौरान हमने काफी क्रिकेट खेली। उन्होंने कहा कि बहुत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हो रही हैं। मैं भाग्यशाली हूं जो कि अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि ईश्वर की बड़ी कृपा रही हैं। मैंने अपनी फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की हैं। यह मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए, मेरे कोच के लिए बड़ा क्षण हैं। जो मेरे इस मुकाम तक पहुंचने से बहुत खुश हैं।

2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने पदार्पण किया था जिसमें उन्होंने चार और 15 रन बनाए थे। लेकिन इस दिग्गज बल्लेबाज ने इसके बाद रनों का अंबार लगाने में कोई कंजूसी नहीं की और अभी तक उनके नाम पर सबसे लंबे प्रारूप में 50.39 की औसत से 7962 रन दर्ज हैं। मालूम हो कि कोहली भारत की तरफ से 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सुनील गावस्कर, दिलीप वेेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और ईशांत शर्मा का नाम शामिल हैं।

Hindi banner 02