Vibrant gujarat summit

Vibrant gujarat summit: वाइब्रेंट गुजरात समिट के अंतर्गत छठे चरण में 39 एमओयू हुए

Vibrant gujarat summit: अभी तक छह चरण में 135 से अधिक एमओयू गुजरात सरकार और निजी कंपनियों के बीच हुए है

गांधीनगर, 03 जनवरीः Vibrant gujarat summit: गुजरात सरकार के वाइब्रेंट समिट के प्रि-इवेन्ट के तहत सोमवार को विविध कंपनियों के साथ एमओयू किए जाते है। आगामी सोमवार से वाइब्रेंट समिट की शुरुआत होने वाली है। इसके तहत छठे और अंतिम चरण के तहत सोमवार हुए 39 एमओयू किए गए। इससे पहले उद्योगों के साथ करोड़ों के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए है।

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी, राज्य स्तर के मंत्री जगदीश पंचाल की उपस्थिति में एमओयू किए गए। छठे चरण के अंतर्गत किए एमओयू में स्टील, सीमेन्ट, मैन्यूफेक्चरिंग, कैमिकल, बूलेटप्रुफ जैकेट, एग्रो प्रोसेसिंग, प्लास्टिक और ऊर्जा सेक्टर जैसे कई क्षेत्रों की कंपनियों के साथ गुजरात सरकार की ओर से वाइब्रेंट समिट के तहत एमओयू किए गए है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Lord vishnu tallest statue: भारत में नहीं बल्कि इस मुस्लिम देश में है भगवान विष्णु की सबसे ऊंची मूर्ति, बनाने में लगे थे 24 साल

इसके साथ सरकार के विविध और निजी क्षेत्र की यूनिवर्सिटी के बीच स्ट्रेटेजिक एमओयू भी किए गए है। इसी तरह एमओयू गोधरा, पुलिस विभाग और एक निजी यूनिवर्सिटी के बीच किया गया है। इस एमओयू के तहत पुलिस विभाग को यूनिवर्सिटी की ओर से कानूनी तौर पर मदद मिलेगी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को प्रेक्टीकल ज्ञान पुलिस की ओर से प्रदान किया जाएगा।

मंत्री जीतू वाघाणी ने बताया कि आज 39 एमओयू किए गए है। उन्होंने उद्योगजगत के अग्रणियों को गुजरात की विकास यात्रा में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, इन सभी के प्रोजेक्ट को लागू करने के लिए सरकार की ओर से सभी मदद की जाएगी। उल्लेखनीय है कि अभी तक छह चरण में 135 से अधिक एमओयू गुजरात सरकार और निजी कंपनियों के बीच हुए है।

Whatsapp Join Banner Eng