Varanasi Divisional Commissioner Honored Sanitation Workers

Varanasi Divisional Commissioner Honored Sanitation Workers: वाराणसी मंडलायुक्त ने सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित

Varanasi Divisional Commissioner Honored Sanitation Workers: मंडलायुक्त ने स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम में सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 02 अक्टूबर: Varanasi Divisional Commissioner Honored Sanitation Workers: मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने गांधी जयंती के अवसर पर गाजीपुर जिले में स्वच्छांजलि कार्यक्रम के तहत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि जहां गांधी जी ने हमें सत्य व अहिंसा का पाठ पढ़ाया। वहीं लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन से हमें सौम्यता व शालीनता के पथ पर चलते रहने की राह मिली।

उन्होंने स्वच्छता को एक निरंतर प्रक्रिया बताया जो हम सभी के दैनिक जीवन में शामिल है। हमें अपने घर, पास-पड़ोस, परिसर, कार्यालय, सड़कों को स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाये रखने में निष्ठा एवं तत्परता के साथ कार्य करना चाहिए। यही हमसब की महात्मा गॉधी के विचारों एवं प्रधानमंत्री की सोच के प्रति सच्ची श्रद्धा एवं सम्मान है।

उन्होंने नगर वासियों से सप्ताह में दो घंटे का समय निकाल कर स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए अपना अहम योगदान देने, अपने-अपने घरों के साथ ही पास-पड़ोस में साफ सफाई बरकरार रखने एवं स्वच्छता के प्रति एक दूसरे को जागरूक करने की अपील की।

मंडलायुक्त ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को अंगवत्रम व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। मंडलायुक्त ने शहर के विभिन्न स्थानों, पार्कों आदि का भ्रमण कर स्वच्छता कार्यों की वास्तविकता भी जानी तथा शहर मे साफ-सफाई पर संतोष व्यक्त किया।

कार्यक्रम से पूर्व उन्होंने रवीन्द्र नाथ टैगोर पार्क, गोराबाजार पहुँचकर वहां वृक्षारोपण किया. तत्पश्चात वे विशेश्वरगंज चौराहा पहुंचे जहां उन्होंने स्वच्छता कार्य को देखा। मंडलायुक्त ने शहर में स्थित लार्ड कार्नवालिस के मकबरे का भी दौरा किया।कार्यक्रम के अंत में मंडलायुक्त ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सरिता अग्रवाल, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी समेत भारी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Children Carnival: वाराणसी में 7 दिवसीय चिल्ड्रन कार्निवल हुआ शुरू

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें