Indias First Hitech Stadium

India’s First Hitech Stadium: महात्मा गांधी की जयंती पर दिव्यांगजनों को मिला देश का पहला हाईटेक स्टेडियम

India’s First Hitech Stadium: देश के पहले हाईटेक खेल प्रशिक्षण केंद्र का प्रधानमंत्री ने आज उद्घाटन किया

नई दिल्ली, 02 अक्टूबरः India’s First Hitech Stadium: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में दिव्यांगजनों के लिए देश का पहला हाईटेक खेल प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया हैं। इस प्रशिक्षण केंद्र का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन कर दिया हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि, हम दिव्यांगजनों को पूजते हैं इससे पहले की सरकार दिव्यांगजनों को पूछती भी नहीं थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने स्टेडियम का जायजा लिया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि, यह महत्वपूर्ण पहल सभी के लिए खेल समावेशिता और पहुंच को बढ़ावा देने की हमारे देश की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। 

उन्होंने कहा कि, दिव्यांग खेलों के लिए अटल बिहारी प्रशिक्षण केंद्र दिव्यांग व्यक्तियों को खेल में समान अवसर प्रदान करने, उनकी प्रतिभा को बढ़ावा देने और विभिन्न खेल विषयों में उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है। देशभर के दिव्यांगजन खिलाड़ी इस स्टेडियम में प्रैक्टिस व अभ्यास कर सकते है।

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi Divisional Commissioner Honored Sanitation Workers: वाराणसी मंडलायुक्त ने सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें