Maharashtra 49 Deaths: महाराष्ट्र के दो अस्पतालों में 49 लोगों की मौत, जानें किन कारणों के चलते गई जान…

Maharashtra 49 Deaths: नांदेड के अस्पताल में 31 और संभाजीनगर के सरकारी अस्पताल में 18 लोगों की हुई मौत

मुंबई, 03 अक्टूबरः Maharashtra 49 Deaths: महाराष्ट्र के अस्पतालों में हो रही मौतों से खलबली मच गई हैं। एक ओर जहां, नांदेड के अस्पताल में 31 लोगों की मौत हुई हैं। वहीं दूसरी ओर शहर के छत्रपति संभाजीनगर के सरकारी अस्पताल में 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। इन मौतों को लेकर लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आज सुबह आठ बजे तक 24 घंटे के भीतर कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई हैं।

नांदेड़ के अस्पताल में गई 31 लोगों की जान

मराठवाड़ा के ही नांदेड़ के डॉ.शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 30 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच 24 घंटे में 24 लोगों की, जबकि एक से दो अक्टूबर के बीच सात लोगों की जान गई थी। इससे मरने वालों की कुल संख्या 31 हो गई हैं।

इन कारणों के चलते हुई मौत

24 मौतों की सूचना पर महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निदेशक डॉ.दिलीप म्हैसेकर ने बताया था कि, मरीज कुछ स्थानीय निजी अस्पतालों से यहां भेजे गए थे। इनमें से जान गंवाने वाले कुछ मरीज व्यस्क थे, जिनकी विभिन्न कारणों से मौत हुई।

उन्होंने कहा कि, जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से कुछ नवजात थे और कुछ गर्भवती महिलाएं थीं। अन्य 70 मरीजों की हालत गंभीर हैं। कुछ लोगों की मौत अज्ञात जहर संबंधी कारण से हुई हैं।

मधुमेह, लीवर और गुर्दे की समस्याओं से जूझ रहे थे मरीज

मेडिकल कॉलेज नांदेड़ के डीन श्यामराव वाकोडे ने बताया था कि, मृतक बच्चे अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित थे। वयस्कों में 70-80 वर्ष की आयु के कुछ मरीज थे जिन्हें मधुमेह, लीवर और गुर्दे की समस्याएं थीं। मरीज आमतौर पर गंभीर स्थिति में यहां आते हैं। दवाओं या डॉक्टरों की कोई कमी नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… India’s First Hitech Stadium: महात्मा गांधी की जयंती पर दिव्यांगजनों को मिला देश का पहला हाईटेक स्टेडियम

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें