Delhi Police

Delhi Police Raid: दिल्ली पुलिस ने पत्रकारों के ठिकानों पर की छापेमारी, जब्त हुई यह चीजें…

Delhi Police Raid: यह कार्यवाही फॉरेन फंडिंग के मामले में UAPA के तहत की जा रही

नई दिल्ली, 03 अक्टूबरः Delhi Police Raid: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी दिल्ली और एनसीआर में न्यूज क्लिक वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर आज सुबह छापेमारी की। साथ ही साथ पुलिस ने न्यूज क्लिक का दफ्तर भी सील कर दिया हैं। कहा जा रहा है कि, कार्यवाही फॉरेन फंडिंग के मामले में यूएपीए के तहत की जा रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्पेशल सेल ने सुबह-सुबह एक साथ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में छापेमारी की हैं। बताया जा रहा है कि, छापामार कार्यवाही 100 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ चल रही है। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है, जिन्हें स्पेशल सेल लाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार उर्मिलेश और सत्यम तिवारी को हिरासत में लिया गया है। इनके वकील स्पेशल सेल के दफ्तर पहुंच गए हैं। वहीं, पत्रकार अभिसार शर्मा को भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल लेकर गई है। NewsClick के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को स्पेशल सेल के दफ्तर लाया गया है।

पुलिस की स्पेशल सेल ने जब्त की यह चीजें…

रेड के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस जैसे लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा हार्ड डिस्क का डेटा भी लिया गया है. कई फाइलें भी जब्त की गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Maharashtra 49 Deaths: महाराष्ट्र के दो अस्पतालों में 49 लोगों की मौत, जानें किन कारणों के चलते गई जान…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें