Varanasi sever

Varanasi assi chauraha: वाराणसी में सीवर ओवरफ्लो के कारण अस्सी चौराहा बना दुर्घटना जोन

Varanasi assi chauraha: सीवर युक्त सड़क पर स्कूटी पलटी, गंभीर रुप से घायल हुई स्कूटी सवार छात्रा

  • प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे सीवर समस्या का नहीं निकला स्थाई समाधान
  • Varanasi assi chauraha: नगर निगम , जल कल और गंगा प्रदूषण इकाई के बीच आपसी खिंचा तानी के कारण जनता बेहाल
  • क्षेत्रीय विधायक के गैंता फावड़ा प्रयास को अधिकारियो ने किया नाकाम

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 01 अगस्त:
Varanasi assi chauraha: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे, अस्सी मोहल्ले के लोगो को सीवर ओवरफ्लो की समस्या से अभी कुछ दिनों और जूझना पड़ेगा . नगर निगम , जल कल और गंगा प्रदूषण इकाई के अधिकारियो की हीलाहवाली और एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप के कारण , समस्या का स्थाई समाधान नहीं निकल रहा .

Varanasi assi chauraha: क्षेत्रीय विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने स्वयं गैंता फावड़ा उठाया …. अधिकारियो मे कुछ देर के लिए खलबली मची … लेकिन स्थिति नहीं सुधरी . नतीजतन हालत और बदतर हो रहें हैं .आज रविवार की सुबह 6 बजे अस्सी चौराहे पर सीवर के पानी से भरे सड़क पर स्कूटी सवार लड़की गिरकर घायल हो गई . उसके पैर और हाथ में गंभीर चोट लगी है। पिछले कई दिनों से यह चौराहा दुर्घटना जोन बनता जा रहा है .

Varanasi assi chauraha

ध्यान देने वाली बात हैं कि (Varanasi assi chauraha) अस्सी क्षेत्र मे विगत कई महीने से सीवर जाम की समस्या , अब नासूर बनता जा रहा हैं . गत 10 दिनों से समस्या ने विकराल रुप ग्रहण कर लिया . स्थानीय प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मे भी इस खबर को प्रमुखता दी गयी .परन्तु अधिकारियो के कानो मे जू नहीं रेंगा … आजिज आके क्षेत्रीय नागरिकों ने गोपाल सिंह पुत्र बृजेश सिंह , समाजसेवी रामयश मिश्र आदि के नेतृत्व मे 29 जुलाई को प्रातः काल अस्सी चौराहा पर चक्का जाम कर दिया .

क्या आपने यह पढ़ा….Delhi Vaccination Record: केजरीवाल सरकार ने कोरोना के टीकाकरण में स्थापित किया माइलस्टोन, दिल्ली में लग चुके एक करोड़ टीके

चक्का जाम के तीन घंटे के बाद ही इस खबर को फोटो और वीडियो के साथ, प्रतिष्ठित बहुभाषी राष्ट्रीय ऑनलाइन मीडिया देश की आवाज़ ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया . (Varanasi assi chauraha) पी एम ओ तक अस्सी की हलचल पहुंच गयी . देश की आवाज़ के खबर का असर दिखने लगा . कुछ घंटे के बाद ही क्षेत्रीय विधायक पहुंचें और सम्बंधित विभागों को भी अस्सी चौराहे पर बुला लिया . विभागों की आपसी खिंचा तानी से आजिज आके युवा विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने स्वयं गैंता फावड़ा अपने हाथों मे उठाकर काम शुरू कर दिया …. नतीजा निकलना भी शुरू हो गया . सीवर सफाई की बड़ी बड़ी मशीनो के माध्यम से दिन और रात भर कार्य हुआ . दो दिनों तक सीवर सडको पर नहीं ओवरफ्लो हुआ …. परन्तु आज सुबह पुनः सीवर सडको पर ओवरफ्लो करने लगा …

Varanasi assi chauraha

रविवार की सुबह फिर सड़क पर सीवर का पानी भर गया है।(Varanasi assi chauraha) तीन दिन से जलकल, नगर निगम एवं गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के छोटे से लेकर बड़े अधिकारी सीवर समस्या के निजात में लगे हैँ , लेकिन इसका समाधान कब होगा वह खुद नहीं जानते हैं। विधायक सौरव श्रीवास्तव का प्रयास भी सफल होता नहीं दिख रहा . अस्सी क्षेत्र की जनता आज भी सीवर समस्या से उसी तरह ग्रसित है जैसे पहले ग्रसित थी। यहां की जनता अपने भाग्य पर रोने के लिए विवश है । समाजसेवी रामयश मिश्र ने कहा कि आज तीन दिन हो गए. लेकिन अधिकारी हवा में ही तीर चला रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।