Vaccination

Vaccination camp: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 3 अगस्त को वृहद टीकाकरण अभियान

Vaccination camp: करीब 55 हजार लोगों का किया जाएगा कोविड टीकाकरण

  • जिलाधिकारी ने कोविड-19 टीकाकरण की तैयारी का किया समीक्षा 120 केन्द्रों के 267 सत्रों पर किया जायेगा टीकाकरण

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 02 अगस्त:
Vaccination camp: जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जनपद में कोविड-19 टीकाकरण का माह अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए राज्य स्तर से प्राप्त निर्देशानुसार तीन अगस्त (मंगलवार) को वृहद टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा जिसमें ग्रामीण व शहरी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, राजकीय चिकित्सालयों तथा ग्रामीण व शहर में क्लस्टर सहित विभिन्न वर्कप्लेस पर करीब 55,900 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। वृहद टीकाकरण अभियान के तहफ कुछ केंद्रों पर ऑनलाइन के साथ ही साथ ऑन स्पॉट (वॉक इन) की भी व्यवस्था की गई, जिससे लाभार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

कोविड टीकाकरण (Vaccination camp) की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि प्रातः समय से सभी केंद्रों पर प्रोटोकॉल के अनुसार वैक्सीन पहुंचा दी जाए तथा समय से टीकाकरण केंद्र संचालित किए जाएं। उन्होंने सरकारी अधिकारी/ कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपना वैक्सीनेशन करा लें, अन्यथा अगस्त महीने का वेतन भुगतान पर रोक लगाई जाएगी।

Vaccination camp, Kaushal Raj Sharma Dm Varanasi

यह भी पढ़ें…..state Minister swati singh: उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह अशक्त गृह महिला दुर्गाकुंड का निरीक्षण किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि क्लस्टर अप्रोच के माध्यम से इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए (Vaccination camp) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा । जिले में आज (मंगलवार) ग्रामीण क्षेत्र के 56, शहरी क्षेत्र के 65, 8 वर्कप्लेस व एक महिला स्पेशल केंद्रों पर टीकाकरण किया जायेगा। इस क्रम में ग्रामीण क्षेत्रों में 186 सत्र, शहरी क्षेत्र में 72, वर्कप्लेस में 8 सत्र व महिला स्पेशल में 1 सत्र आयोजित किया जायेगा। इस तरह से कुल 120 केंद्रों पर 267 सत्रों पर वृहद टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

शहरी क्षेत्र में क्लस्टर और गैर क्लस्टर सहित 65 केन्द्रों पर 17400 का लक्ष्य रखा गया है तथा ग्रामीण क्षेत्र में क्लस्टर और गैर क्लस्टर सहित 56 केन्द्रों पर 36250 का लक्ष्य रखा गया है। वहीं महिला स्पेशल एक केंद्र पर 300 का लक्ष्य रखा गया है तथा शहरी क्षेत्र वर्क प्लेस के 8 केन्द्रों पर 1950 का लक्ष्य रखा गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

शहरी क्षेत्र में बनाये गए कलस्टरों में ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले एवं क्लस्टर में ऑन स्पॉट (वॉक इन) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा।

सीएमओ ने लोगों से अपील किया है कि अधिक अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं।