PM Modi

UP Election campaign ends: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र सहित 54 सीटों पर थम गया प्रचार

  • चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं मायावती , ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गाँधी आदि ने रोड शो, पदयात्रा और जनसभा के माध्यम से जनता से की अपील
  • UP में आखिरी चरण के लिए मतदान 07 मार्च
  • काशी में मोदी तो आजमगढ़ में अखिलेश की अग्निपरीक्षा

UP Election campaign ends: वाराणसी में सभी प्रमुख पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने दिखाया दम खम

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 06 मार्चः UP Election campaign ends: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फाइनल दौर में पहुंच गयी है। सातवें और अंतिम चरण के मतदान हेतु सियासी शोर थम (UP Election campaign ends) गया है। 07 मार्च के पोलिंग हेतु सभी प्रमुख पार्टियों के दिग्गजों ने अपनी सारी ताकत झोंक दी। प्रचार के अंतिम दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं मायावती, ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता राहुल, प्रियंका गाँधी आदि ने वाराणसी और आसपास के जिलों में रैली और रोड शो करके जबरदस्त प्रचार अभियान (UP Election campaign ends) चलाया।

वाराणसी पूर्वांचल का केंद्र बिंदु है। यही कारण है कि सभी दलों के शीर्ष नेताओं ने वाराणसी में कैंप करके अपने अपने पार्टी के पक्ष में सघन प्रचार अभियान चलाकर जमीनी माहौल बनाने का भरसक प्रयास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तरफ जहाँ ऐतिहासिक रोड शो किया वहीं दूसरी ओर खजुरी गाँव में आयोजित रैली में भारी जनसमूह को संबोधित करके भाजपा को जीताने की भी अपील की।

Rahul gandhi
Rahul gandhi

अंतिम चरण में बाजी मारने हेतु सभी पार्टियों ने अपने दिग्गजों को चुनावी प्रचार में उतारा। विदित है कि उत्तर प्रदेश के छह चरणों में 349 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। अब बारी अंतिम चरण की है। 7 वें फेज में पूर्वांचल के आजमगढ़ से वाराणसी तक के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर 7 मार्च को मतदान होगा। अंतिम चरण में 613 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

क्या आपने यह पढ़ा……. Express train will stop at Nadiad station: जनशताब्दी, लोकशक्ति एवं सौराष्ट्र मेल एक्सप्रेस ट्रेन नडियाद स्टेशन पर रूकेगी

यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के चुनाव के लिए चुनाव अब प्रचार थम (UP Election campaign ends) चुका है। सातवें चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी मतदान होना है। अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में भी मतदान होगा। पीएम मोदी ने खुद चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है।

विदित है कि 2017 के चुनाव में भाजपा को जबरदस्त सफलता मिली थी। इसमें वाराणसी की सभी आठों सीटें भाजपा की झोली में गई थी। इस चुनाव में मोदी योगी के उपर, पुनः उस सफलता को दोहराने का जबरदस्त दवाब है तो मुख्य विपक्षी गठबंधन सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को स्वतंत्र रूप से अपनी काबिलियत साबित करने का, यह चुनाव पहला अवसर है।

Hindi banner 02