Indian

Return of indians from ukraine: ऑपरेशन गंगा के तहत आज भारत पहुंचे 393 नागरिक, पढ़ें पूरी खबर

Return of indians from ukraine: यूक्रेन के पड़ोसी देशों से आज 11 उड़ानों के जरिए 2200 से अधिक भारतीय स्वदेश वापस लौटेंगे

नई दिल्ली, 06 मार्चः Return of indians from ukraine: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। इस युद्ध को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार अपने छात्रों की सुरक्षित वतन वापसी (Return of indians from ukraine) के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में आज यूक्रेन से 183 भारतीय नागरिकों को लेकर एक विशेष विमान हंगरी के बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंचा। वहीं यूक्रेन से निकाले गए 210 भारतीयों को लेकर भारतीय वायुसेना की उड़ान रोमानिया के बुखारेस्ट से दिल्ली के पास हिंडन एयरबेस पर पहुंची हैं। ऐसे कुल 393 भारतीय आज यूक्रेन से भारत पहुंचे हैं।

इससे पहले शनिवार को भी देर रात रोमानिया के बुखारेस्ट से 182 भारतीयों को लेकर एक स्पेशल फ्लाइट मुंबई आई थी। यूक्रेन में रूस के हमलों से हालात काफी बिगड़ गए हैं। जिससे वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही हैं। इस संकट को ध्यान में रखते हुए पीएम ने कल एक उच्च स्तरीय बैठक भी की थी। इस दौरान बैठक में पीएम ने ऑपरेशन गंगा में तेजी लाने के निर्देश दिए थे।

क्या आपने यह पढ़ा……. UP Election campaign ends: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र सहित 54 सीटों पर थम गया प्रचार

बता दें कि यूक्रेन के पड़ोसी देशों से आज 11 उड़ानों के जरिए 2200 से अधिक भारतीय स्वदेश वापस लौटेंगे। नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा इसकी जानकारी दी गई हैँ। खबरें है कि रूसी हमले के बाद अब तक तकरीबन 13,300 भारतीयों की सुरक्षित वापसी हो चुकी हैं। भारत यूक्रेन के पड़ोसी देशों-रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड से विशेष उड़ानों के जरिए अपने नागरिकों को निकाल रहा हैं।

Hindi banner 02