PM Modi 1

Ukraine seeks help from india: यूक्रेन के विदेशमंत्री ने भारतीय प्रधानमंत्री से की मदद की अपील, कही यह बात

Ukraine seeks help from india: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ही पूरे ग्रह पर एक मात्र ऐसे व्यक्ति है जो इस युद्ध में रुचि रखते हैंः यूक्रेन विदेशमंत्री दिमित्रो कुलेबा

नई दिल्ली, 06 मार्चः Ukraine seeks help from india: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का आज 11वां दिन हैं। दोनों देश पीछे हटने को लेकर तैयार नहीं हैं। इस बीच यूक्रेन के विदेशमंत्री दिमित्रो कुलेबा ने भारत सहित कई देशों से रूस के खिलाफ प्रतिबंधों की मांग की हैं। साथ ही साथ उन्होंने (दिमित्रो कुलेबा) भारत से अपील (Ukraine seeks help from india) की है कि वे रूस को इस युद्ध को रोकने के लिए कहे। वहीं एक टेलीविजन संबोधन के दौरान कुलेबा ने रूस पर युद्धविराम समझौतों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और विदेशी छात्रों सहित नागरिकों को निकालने की अनुमति देने के लिए गोलीबारी बंद करने का आग्रह किया हैं।

यूक्रेन के विदेशमंत्री कुलेबा ने कहा कि हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूसी राष्ट्रपति पुतिन तक पहुंचने और उन्हें समझाने के लिए कहते हैं क्योंकि यह युद्ध सभी के हित के खिलाफ हैं। उन्होंने आगे कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ही पूरे ग्रह पर एक मात्र ऐसे व्यक्ति है जो इस युद्ध में रुचि रखते हैं। रूस के लोग भी इस युद्ध में रूचि नहीं रखते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Return of indians from ukraine: ऑपरेशन गंगा के तहत आज भारत पहुंचे 393 नागरिक, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने आगे कहा कि 30 वर्षों से यूक्रेन, अफ्रीका और एशिया के हजारों छात्रों के लिए एक घर की तरह था। हमने विदेशी छात्रों को बाहर निकालने के लिए ट्रेनों की व्यवस्था की, हॉटलाइन स्थापित की, दूतावासों के साथ काम किया। यूक्रेनी सरकार अपनी पूरी कोशिश कर रही है और मानवता के तहत काम कर रही है। कुलेबा ने कहा कि अगर रूस विदेशी छात्रों के मामले में हेरफेर करना बंद कर देता है, तो उन सभी को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

Hindi banner 02