teesta setalvad

Teesta setalvad arrested by gujarat ATS: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस ने हिरासत में लिया, पढ़ें पूरी खबर

Teesta setalvad arrested by gujarat ATS: सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस की टीम ने हिरासत में लिया

अहमदाबाद, 25 जूनः Teesta setalvad arrested by gujarat ATS: सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस की टीम ने हिरासत में लिया है। एटीएस की दो टीम मुंबई स्थित तीस्ता सीतलवाड़ के घर पहुंची थी। इसके बाद सीतलवाड़ को सांताक्रूज थाना ले जाया गया। एटीएस की टीम तीस्ता को पूछताछ के लिए अहमदाबाद ले जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद यह कार्रवाई हुई है। 2002 के गुजरात दंगों के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को 24 जून को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने ने गुजरात हाई कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा और कहा कि जाफरी की याचिका में कोई दम नहीं है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Passenger train news: बोटाद-गांधीग्राम के बीच चल रही 2 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन, जानें पूरा विवरण…

इसके साथ ही कोर्ट ने टिप्पणी किया था कि कानून का दुरपयोग करना ठीक नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच की तारीफ की और तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि जितने लोग कानून का खिलवाड़ करते हैं उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ का नाम भी लिया और कहा कि सीतलवाड़ के खिलाफ और जांच की जरूरत है।

एटीएस तीस्ता सीतलवाड़ के घर पहुंची है। इससे पहले शनिवार सुबह एक इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह ने भी तीस्ता सीतलवाड़ का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि सीतलवाड़ का एनजीओ पूरे केस में खासा सक्रिय था। गृह मंत्री ने तहलका मैगजीन के स्टिंग ऑपरेशन का भी जिक्र किया और कहा कि अदालत ने उसको खारिज कर दिया। बकौल अमित शाह मीडिया से लेकर एनजीओ और राजनीतिक जमात ने नरेंद्र मोदी को बदनाम करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी।

Hindi banner 02