student protest

Student Lathi charge: इंटर की छात्राओं पर लाठी चार्च के विरोध में धनबाद बंद का व्यापक असर

Student Lathi charge: शुक्रवार को इंटर 12वीं की फेल छात्रा उपायुक्त कार्यालय में मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलने पहुंचीं थीं। इस दाैरान छात्राओं पर बेरहमी से लाठियां बरसाई गईं।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 07 अगस्त:
Student Lathi charge: इंटर की छात्राओं पर शुक्रवार को लाठी चार्च करने के विरोध में आज धनबाद बंद का शहर में व्यापक असर दिख रहा है। स्टेशन रोड, कोर्ट रोड, लुबी सर्रकुलर रोड और रणधीर वर्मा चाैक पर वाहनों का परिचालन बंद है। विरोध में छात्र-छात्रा और नाैजवान सड़क पर उतरे हैं। जगह-जगह रोड जाम कर धरना पर बैठे हैं। विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर में जगह-जगह पुलिस बल को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें…..Mumbai: महानायक के घर समेत तीन जगहों को उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस हरकत में

student lathi charge dhanbad

शुक्रवार को इंटर 12वीं की फेल छात्रा उपायुक्त कार्यालय में मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलने पहुंचीं थीं। इस दाैरान छात्राओं पर बेरहमी से लाठियां बरसाई (Student Lathi charge) गईं। एसडीएम सुरेद्र कुमार खुद उछल-उछल कर लाठी चला रहे थे। वे छात्राओं को गंदी-गंदी गाली भी बक रहे थे। इससे आम लोगों में सरकार और जिला प्रशासन के प्रति आक्रोश है।12वीं में फेल छात्राएं शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलने पहुंचीं तो उनपर लाठियां बरसाई गईं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके बाद अफरातफरी मच गई। (Student Lathi charge) गिरने से एक दर्जन छात्राएं जख्मी हो गईं। गंभीर रूप से जख्मी छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शनिवार को धनबाद बंद का एलान किया था। उल्लेखनीय है कि 12वीं के रिजल्ट में कई छात्राएं फेल हो गई थीं। परिणाम में सुधार को लेकर वे तीन दिनों से प्रदर्शन कर रही थीं। गुरुवार को उपायुक्त से उनकी मुलाकात बेनतीजा होने से वे आक्रोश में थीं।