Rajasthan

President to inaugurate global summit in shantivan: ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन में ग्लोबल समिट का उद्घाटन करेंगी राष्ट्रपति

President to inaugurate global summit in shantivan: विश्व शांति का अग्रदूत भारत विषय पर पांच दिवसीय ग्लोबल समिट-2022 (10 सितंबर से)

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 02 सितंबरः President to inaugurate global summit in shantivan: ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में 10 सितंबर से शुरू हो रही ग्लोबल समिट का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी। राष्ट्रपति के आगमन की स्वीकृति के साथ ही पूरा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

शुक्रवार को जिला प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने शांतिवन का दौरा कर व्यवस्थाओं को जांचा-परखा। इस दौरान एडिशनल कलेक्टर कालूराम खौर ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीएम, तहसीलदार को निर्देश दिए की सभी व्यवस्थाओं को बारीकी से परखा जाए।

उन्होंने पूरे अमले के साथ कार्यक्रम स्थल डॉयमंड हॉल जहां राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा वहां मौके पर जाकर सुरक्षा संबंधी और बैठक व्यवस्था को लेकर संस्थान के कार्यकारी सचिव बी के मृत्युंजय से जानकारी ली। एस पी सिरोही ममता गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी-जवान पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी पर तैनात रहें।

हर गतिविधि पर नजर रखी जाए। उन्होंने आपात स्थिति के लिए वैकल्पिक तौर पर सुरक्षा के लिए पाइंट भी चिंह्नित किए। साथ ही जहां राष्ट्रपति भोजन करेंगे और जहां रुकेंगे वहां जाकर कमरों में सुरक्षा को परखा।

इस मौके पर सी ओ टी सुमंगला, डीएफओ विजयपाल सिंह, डीएसपी योगेश शर्मा, माउंट आबू एसडीएम कनिष्क कटारिया, आबू रोड एसडीएम अरविंद शर्मा, तहसीलदार रायचंद देवासी, सदर थाना सीआई हरचंद सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kendriya vidyalaya wardha: केंद्रीय विद्यालय वर्धा के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

Hindi banner 02